Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonam Pandey: वर्ल्डकप में कपड़े उतारने के दावे से राज कुंद्रा संग लड़ाई तक, बोल्ड फैसलों के लिए जानी गईं पूनम

Controversial Life of Poonam Pandey कानपुर की रहने वाली पूनम पांडे का बचपन आर्थिक तंगी के बीच बीता। लॉक-अप में हिस्सा लेने के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन्होंने ऐसा भी दिन देखा है जब घर में एक पैसा नहीं होता था। ऐसे में उनका परिवार खाने के नाम पर चावल नमक और पानी से अपना पेट भरता था।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 02 Feb 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
विवादों से भरी रही पूनम पांडे की जिंदगी, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पूनम पांडे के निधन के दावे ने सनसनी मचा दी है। उनके इंस्टाग्राम एकाउंट से किये गये दावे के मुताबिक, महज 32 साल की छोटी उम्र में सर्वाइकल कैंसर के कारण उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। 

यह भी पढ़ें- Poonam Pandey Death: पूनम पांडे का 32 साल की उम्र मे निधन, सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं एक्ट्रेस

आर्थिक तंगी में गुजरा बचपन

कानपुर की रहने वाली पूनम का बचपन आर्थिक तंगी के बीच बीता। लॉक-अप में हिस्सा लेने के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि उन्होंने ऐसा भी दिन देखा है, जब घर में एक पैसा नहीं होता था। ऐसे में उनका परिवार खाने के नाम पर चावल, नमक और पानी से अपना पेट भरता था।

विवादे से रहा करीबी नाता

जिंदगी में आगे बढ़ने की चाह लिए उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर से निकलकर पूनम पांडे मायानगरी मुंबई पहुंच गईं। यहां भी राह उनके लिए मुश्किल ही रही है। फिल्म नशा से बॉलीवुड में कदम रखने वाली पूनम कई बार कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हुईं। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कपड़े उतारने से लेकर राज कुंद्रा संग कानूनी लड़ाई लड़ने तक, पूनम के कुछ विवादों के बारे में जानते हैं...

एक बयान से मचाई सनसनी

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर पूनम पांडे ने रातों-रात अपने एक बयान से देश में सनसनी मचा दी थी। एक्ट्रेस ने फैंस को वादा किया कि अगर 2011 का वर्ल्ड कप मैच इंडियन क्रिकेट टीम जीत जाएगी, तो वो अपने कपड़े उतार देंगी। पूनम के इस बयान ने उन्हें एकदम से लाइमलाइट में ला दिया।

पति पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

पूनम पांडे ने तीन साल तक डेट करने के बाद अपने ब्वॉयफ्रेंड सैम बॉम्बे से साल 2020 में शादी की थी। हालांकि, एक्ट्रेस की शादी एक महीना भी नहीं चल पाई। गोवा में हनीमून के दौरान पूनम पांडे ने पति के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करा दिया। पूनम ने दावा किया कि सैम बॉम्बे ने उनका यौन उत्पीड़न किया और इसके बाद उन्हें अंजाम भुगतने के लिए धमकाया भी।

राज कुंद्रा के साथ लड़ी कानूनी लड़ाई

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा एडल्ट फिल्में बनाने के मामले में विवाद में आए। उस दौरान पूनम पांडे संग उनकी कानूनी लड़ाई भी चर्चा में आई। एक्ट्रेस ने राज कुंद्रा की एक फर्म के साथ अपने नाम पर ऐप लेने के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इसके बदले रेवेन्यू में उन्हें हिस्सा मिलना तय हुआ था। पूनम पांडे की मानें तो शेयर को लेकर कंपनी में अनबन चल रही थी। ऐसे में उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लिया, लेकिन इसका अंजाम भी उन्हें भुगतना पड़ा।

यह भी पढ़ें- Poonam Pandey Death: पूनम पांडे के निधन से टूटा Kangana Ranaut का दिल, बोलीं- 'यह एक तबाही है'

जहन्नुम बन गई पूनम की जिंदगी

पूनम पांडे ने बताया कि कुछ दिनों बाद उनके पर्सनल नंबर पर अनजान लोगों के फोन आने लगे। इन सबसे पूनम इतना परेशान हो गई थीं कि कुछ महीनों के लिए देश छोड़ दिया था। पूनम पांडे ने राज कुंद्रा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा कि राज के साथ काम करना उनकी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती थी। जब उन्होंने अपना कॉन्ट्रैक्ट वापस ले लिया था, तो उन्हें उनका भुगतान भी नहीं दिया। इसके अलावा उनके पर्सनल अकाउंट्स हैक लिए गए और उनकी प्राइवेसी की धज्जियां उड़ा दी गईं।