Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Poonam Pandey: विश्व कैंसर दिवस से ठीक दो दिन पहले सर्वाइकल कैंसर से एक्ट्रेस की मौत का दावा, खड़े हुए कई सवाल!

Poonam Pandey Death News पूनम पांडे के निधन का जिस तरह दावा दिया गया और उसके बाद उसकी पुष्टि को लेकर भ्रम रहा उसने कई सवाल भी खड़े कर दिये। पूनम के सोशल मीडिया एकाउंट्स पर दो दिन पुराने उनके वीडियोज उन्हें पूरी तरह फिट दिखा रहे हैं। एक्ट्रेस को लेकर कुछ और सवाल हैं जिनके जवाब की तलाश उनके फैंस को भी है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Updated: Fri, 02 Feb 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
Poonam Pandey death news viral. Photo- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Poonam Pandey: शुक्रवार की सुबह मनोरंजन जगत के लिए एक शॉकिंग खबर लेकर आई। मॉडल, एक्ट्रेस और इंटरनेट सनसनी पूनम पांडे को लेकर दावा किया गया कि उनका निधन सर्वाइकल कैंसर से हो गया है। पूनम के आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से जानकारी साझा की गई थी।

पूनम को फॉलो करने और उन्हें करीब से जानने वालों के लिए यह शॉकिंग न्यूज थी, क्योंकि पूनम को फिटनेस और कुछ रोज पहले तक इवेंट्स में उनकी मौजूदगी को देखते हुए यह सोचना भी मुश्किल था कि पूनम इतनी गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं और मौत के करीब हैं। मगर, जानकारी एक्ट्रेस के वैरीफाइड एकाउंट से दी गई थी तो इसे झुठलाना भी मुश्किल था।

यह भी पढे़ं: 'बड़ी न्यूज आने वाली है...', आखिरी इंटरव्यू में Poonam Pandey ने किया था बड़े सरप्राइज का वादा, वीडियो हुआ वायरल

बहरहाल, जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा पूनम के निधन की खबर आग की तरह फैलती गई। सोशल मीडिया में उनको श्रद्धांजलि देने का दौर शुरू हो गया। जो सेलिब्रिटीज पूनम को नजदीक से जानते थे, उन्होंने मीडिया संस्थानों से बात करते हुए या सोशल मीडिया के जरिए पूनम को याद करना शुरू कर दिया। 

X पर ट्रेंड हो रहा 'पूनम पांडे'

देखते ही देखते 'पूनम पांडे' नाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रेंड होने लग गया। हालांकि, पूनम के कथित निधन की खबर की पुष्टि कहीं से नहीं हुई। उनके परिवार की ओर से कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया। ना ही उनकी टीम की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी किया गया।

क्या बोली पूनम की पीआर टीम?

इस अफरा-तफरी के बीच पीआर मैनेजर पारुल चावला का नाम खबरों में उछला। उनकी ओर से मीडिया आउटलेट्स को बताया गया कि पूनम नहीं रहीं। सवालों के जवाब में पारुल की टीम की ओर से जो संदेश भेजा गया, उसमें लिखा गया- 

हमें उनके परिवार/टीम की ओर से सुबह सूचना मिली थी कि वो (पूनम) नहीं रहीं। हम भी उनके परिवार से सम्पर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है, इसीलिए हम आधिकारिक बयान जारी नहीं कर रहे हैं। फिलहाल, हम बस इतना जानते हैं कि वो (पूनम) नहीं रहीं और इस वक्त उनकी बॉडी यूपी में है। (We received a call from her family/ team in the morning that she is no more, we are also trying to reach her family but unfortunately we haven't been able to reach them which is why we are not releasing an official statement. As of now all we know is she is no more and her body is ATM in UP)

इसके कुछ घंटों बाद एक नया स्टेटमेंट जारी किया गया, जिसमें कहा गया कि यह आधिकारिक तौर पर बताना चाहते हैं, हमें उनकी बहन का कॉल आया था, जिसमें उनके आकस्मिक निधन की जानकारी देते हुए पुष्टि की गई थी। हम आगे की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि सबको अपडेट किया जा सके। जानकारी मिलने पर आधिकारिक बयान जारी करेंगे।

क्या है पूनम की 'मौत' का रहस्य?

पूनम के आकस्मिक निधन की खबर उनक फैंस और फॉलोअर्स भी हजम नहीं कर पा रहे। जिस सोशल मीडिया पोस्ट में उनकी डेथ की खबर को साझा किया गया, उस पर कुछ ने श्रद्धांजलि दी तो कई ने इस खबर पर ही संदेह जताया। लोगों ने ये भी लिखा कि सरवाइकल कैंसर अमूमन लाइलाज नहीं है। कुछ गड़बड़ जरूर है।

यह भी पढ़ें: Poonam Pandey Death: क्या सच में हुआ है पूनम पांडे का निधन? एक्ट्रेस का ये वीडियो देख लोगों को नहीं पच रही बात

 

इस पूरे मामले में कई ऐसे सवार हैं, जिनके जवाब नहीं मिल रहे। इस वजह से पूनम पांडे की कथित मौत की खबर पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। मसलन, पूनम का निधन घर पर हुआ या अस्पताल में, इसकी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

अगर निधन हो गया है तो पार्थिव शरीर कहां है? स्टेटमेंट में दावा किया गया है कि उनकी डेड बॉडी यूपी में है, मगर किस शहर में है, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर सच में निधन हो गया है तो आधिकारिक सूचना देने में इतना असमंजस क्यों? पूनम के परिवार का कोई सदस्य सामने क्यों नहीं आ रहा? पूनम की मीडिया मैनेजर का उनके परिजनों से सम्पर्क क्यों नहीं हो पा रहा?

पूनम को करीब से जानने वाले कुछ सेलिब्रिटीज ने यह भी कहा कि उन्हें इस बात की कतई जानकारी नहीं थी, पूनम इतनी संजीदा बीमारी से जूझ रही हैं। सही जवाबों के अभाव में इस खबर को विश्व कैंसर दिवस के लिए जागरूकता से जोड़कर भी देखा जा रहा है, जो 4 दिसम्बर को है।