Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KGF से पहले ही लिख दी गई थी प्रभास की फिल्म Salaar की कहानी, एक पार्ट में बनती तो इतने घंटे की होती फिल्म

Salaar-Part 1 Ceasefire आदिपुरुष के बाद अब जल्द ही प्रभास भरपूर एक्शन के साथ अपने फैंस के बीच लौट रहे हैं। उनकी मूवी सालार इस साल दिसंबर के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान की डंकी के साथ टक्कर लेगी। हालांकि इस फिल्म की तुलना लोग यश की मूवी KGF से कर रहे हैं। हाल ही में प्रशांत नील ने बताया कि सालार कैसे KGF से अलग है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 29 Nov 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
salaar की कहानी केजीएफ से पहले ही लिख दी गयी थी / फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आदिपुरुष के बाद एक बार फिर से साउथ स्टार प्रभास फिल्मी पर्दे पर जोरदार वापसी करने के लिए तैयार हैं। उनकी फिल्म 'सालार' को लेकर फैंस में साफ तौर पर क्रेज देखने को मिल रहा है। एक्शन से भरपूर इस फिल्म के निर्देशन की कमान केजीएफ के डायरेक्टर प्रशांत नील ने संभाली है।

आपको बता दें कि जब फिल्म का टीजर सामने आया था, तो उस दौरान प्रभास की 'सालार' की तुलना यश की फिल्म केजीएफ के साथ की गयी थी। यूजर्स ने ये तक कह दिया था कि उन्हें इस मूवी में भी KGF की झलक ही दिखाई दे रही है।

अब हाल ही में प्रशांत नील ने बातचीत के दौरान बताया कि केजीएफ को दो पार्ट्स में बनाया गया, जबकि सालार दो अलग-अलग पार्ट्स में पहले से ही बनने वाली थी। उन्होंने बातचीत में ये भी खुलासा किया कि वह सालार की कहानी केजीएफ बनाने से पहले ही लिख चुके हैं।

सालार से केजीएफ की न करें उम्मीद- प्रशांत नील

प्रशांत नील ने पिंकविला से खास बातचीत करते हुए कहा कि,

"दर्शकों को सालार से दूसरी KGF की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। सालार की अपनी ही एक दुनिया है, उसके अपने इमोशंस और अपने किरदार हैं। मैं उम्मीद करता हूं सालार को लोग उसकी कहानी के लिए देखें, जो हम उसमें दर्शाना चाहते हैं। हमने शुरुआती पहले सीन से ही सालार की एक टोन सेट की है। प्रभास सर वैसी मासूमियत दिखाते हैं, जो कोई भी नहीं दिखा सकता। हालांकि, वह आपको अपना एग्रेसिव साइड भी दिखा सकते हैं। मैंने इस पहलू को बखूबी समझा और उसे सालार में भी एक्सप्लोर किया। सालार के लिए प्रभास की पर्सनैलिटी परफेक्ट सूट करती है। वह एक विशाल व्यक्ति हैं, जोकि बहुत ही सरल स्वभाव के हैं। केजीएफ दो पार्ट्स वाली फिल्म नहीं थी, लेकिन सालार है। इस फिल्म की कहानी बहुत बड़ी है, जो 6 घंटे की फिल्म बन सकती है"।

डंकी के साथ सिनेमाघरों में टक्कर लेगी सालार

निर्देशक प्रशांत नील ने अपनी बातचीत में ये भी बताया कि सालार की कहानी उन्होंने यश की फिल्म KGF बनाने से पहले ही लिख ली थी। सालार में प्रभास के साथ श्रुति हासन भी मुख्य भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें: Salaar Advance Booking: चंद दिनों में धड़ाधड़ बिक गई 'सालार' की इतनी टिकटें, प्रभास की फिल्म ने की इतनी मोटी कमाई

ये फिल्म शाह रुख खान-तापसी पन्नू की फिल्म 'डंकी' के साथ सिनेमाघरों में 22 दिसंबर को टक्कर लेगी। प्रभास की फिल्म की विदेशों में एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Salaar Trailer: कमर की पेटी बांध लीजिए! आ रहा 'सालार' का धमाकेदार ट्रेलर, दिवाली पर रिलीज डेट का एलान