Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush Advance Bookings: ओपनिंग वीकेंड के लिए बिकी इतनी टिकटें, पठान के बाद बनेगा बड़े कलेक्शन का रिकॉर्ड?

Adipurush Advance Bookings आदिपुरुष फिल्म की एडवांस बुकिंग रविवार 11 जून से शुरू हो गई है। तब से लेकर अब तक बुकिंग के अच्छे कलेक्शन देखने को मिल रहे हैं। आदिपुरुष की ओपनिंग वीकेंड के लिए एडवांस बुकिंग कलेक्शन सामने आ गए हैं।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 14 Jun 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
Still Image of Prabhas from Adipurush Film

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush Advance Bookings: ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म 'आदिपुरुष' एडवांस बुकिंग (Adipurush Advance Booking) में ही धांसू कमाई कर रही है। रामायण की कहानी को दिखाती यह फिल्म 21वीं सदी के हिसाब से बनाई गई है। यही वजह है कि फिल्म में भर-भरकर वीएफएक्स का इस्तेमाल किया गया है। बहरहाल, एडवांस बुकिंग में यह फिल्म शानदार कलेक्शन कर रही है।

ओपनिंग वीकेंड में बिक गई इतनी टिकटें

मंगलवार को पीवीआर सिनेमा ने अपडेट दिया था कि फिल्म के एक लाख टिकट्स बिक चुके हैं। अब पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, ओपनिंग वीकेंड के लिए 'आदिपुरुष' ने इससे भी शानदार कलेक्शन किया है। बुधवार दोपहर तीन बजे तक, ओम राउत की डायरेक्ट की गई इस फिल्म ने 3.50 लाख टिकट्स बेचे।

यह नेशनल चेन्स (पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपॉलिस) के ओपनिंग वीकेंड के आंकड़े हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा टिकट पीवीआर में 1.77 लाख बिकी है। इसके बाद आईनॉक्स में 1.05 लाख और सिनेपॉलिस में 73,000 टिकट्स बिक गई है।

किस भाषा में बिकी कितनी टिकटें?

नेशनल चेन्स पर हिंदी बेल्ट की बुकिंग सबसे आगे है। पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपॉलिस की के कुल बिकी टिकटों को देखें, तो सबसे ज्यादा टिकट हिंदी में 2.30 लाख बिकी है। इसके बाद तेलुगू में 1.20 लाख टिकट्स तीनों मल्टीप्लेक्स में बिके हैं। अगर ओपनिंग डे सेल्स की बात करें, तो दोपहर तीन बजे तक तीनों नैशनल चेन्स में फिल्म के 1.25 लाख टिकट्स बिके थे।

सेलेब्स ने बुक किए टिकट्स

हाल ही में रणबीर कपूर ने इस बात का एलान किया कि वह आदिपुरुष के लिए खरीदे जाने वाले 10,000 टिकट्स वंचित बच्चों को डोनेट करेंगे। इसी तरह साउथ सुपरस्टार अभिषेक अग्रवाल ने भी कुछ दिनों पहले एलान किया था कि वह आदिपुरुष के लिए 10,000 टिकट्स खरीदेंगे। यह टिकट्स तेलंगाना के सरकारी स्कूल, अनाथ आश्रम और वृद्धाश्रम में बांटी जाएंगी।

फिल्म में प्रभास, राघव के रोल में, और कृति सेनन, जानकी के रोल में दिखेंगी। सैफ अली खान ने लंकेश नाम का किरदार निभाया है, जो कि रावण का किरदार है। देवदत्त गजानन, भगवान हनुमान और सनी सिंह, लक्ष्मण के रोल में हैं।