Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prachi Desai Birthday: टीवी से लेकर बॉलीवुड में छाया प्राची देसाई का जलवा, बेहद कम उम्र में की थी करियर की शुरुआत

एक्ट्रेस प्राची देसाई 12 सितंबर को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। गुजरात में जन्मी एक्ट्रेस आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुकी हैं। हालांकि फिल्मों तक पहुंचा प्राची के लिए इतना आसाना नहीं था। प्राची उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Mon, 12 Sep 2022 12:44 PM (IST)
Hero Image
Prachi Desai, happy Birthday, photo credit instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Prachi Desai Happy Birthday: एक्ट्रेस प्राची देसाई (Prachi Desai) 12 सितंबर को अपना 34 वां जन्मदिन मना रही हैं। गुजरात में जन्मी एक्ट्रेस आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना चुकी हैं। हालांकि फिल्मों तक पहुंचा प्राची के लिए इतना आसाना नहीं था। प्राची उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की। छोटे पर्दे पर एक्ट्रेस ने खूब नाम कमाया था। जी हां महज 17 साल की उम्र में उन्होंने टीवी शोज और मॉडलिंग शुरू की थी।

इस टीवी शो से की थी करियर की शुरुआत

View this post on Instagram

A post shared by Prachi Desai (@prachidesai)

प्राची ने टीवी की क्वीन कही जाने वाली डायरेक्टर एकता कपूर के सीरियल 'कसम से' में बानी दीक्षित के किरदार में नजर आईं थी। इस रोल से उन्होंने हर घर में अपनी पहचान बनाई थी। लोग उन्हें बानी दीक्षित के नाम से ही जानने लगे थे। कहा जाता है कि यह शो टीआरपी में चार साल तक टॉप रेटिंग पर रहा था। इस शो में एक्टर राम कपूर के साथ दिखाई दी थी। इस शो के खत्म होने के बाद उन्होंने टीवी का मोस्ट फेमस रियलटी डांस शो झलक दिखला जा 2 में नजर आई थी, इस शो की विनर रही थी।

2008 में किया था बॉलीवुड डेब्यू

View this post on Instagram

A post shared by Prachi Desai (@prachidesai)

टीवी शोज के बाद प्राची ने साल 2008 में फिल्म रॉक ऑन के साथ बॉलीवुड में एंट्री मारी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल समेत कई स्टार शामिल थे। इसके बाद एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने इमरान हाशमी के साथ वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, बोल बच्चन और अजहर, पुलिस गिरी और आई मी जैसी फिल्मों में काम किया। वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में अपनी एक्टिंग के लिए प्राची को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का आईफा अवॉर्ड मिला। हालांकि एक्ट्रेस को फिल्मी करियर में वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो उन्होंने टीवी पर किया था।

प्राची देसाई कास्टिंग काउच का हुई थी शिकार

View this post on Instagram

A post shared by Prachi Desai (@prachidesai)

एक्ट्रेस ने खुद खुलासा किया था कि वो कास्टिंग काउच का शिकार हुई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें एक बड़ी फिल्म में किरदार के बदले कॉम्प्रोमाइज करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने किसी भी शर्त को मानने से इंकार कर दिया था। वर्कफ्रंट की बात करे तो इन दिनों एक्ट्रेस ओटीटी पर नजर आ रही हैं। उनकी पिछली वेबसीरिज फॉरेंसिक की काफी तारीफ हुई थी।