Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prateik Babbar: 36 साल बाद प्रतीक बब्बर ने बदला अपना नाम, अब इस नए नेम से फिल्म इंडस्ट्री में होगी उनकी पहचान

Prateik Babbar दिवंगत एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक ने बॉलीवुड में कुछ फिल्में की हैं। उनका स्टारडम बाकी स्टार किड्स की तरह नहीं है। हाल ही में अभिनेता ने अपने नाम में बदलाव किया। इस फैसले के पीछे उनका सुपरस्टीशियस और इमोशनल दोनों कारण जुड़ा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 07 Jun 2023 11:24 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Prateik Patil Babbar. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर प्रतीक बब्बर (Prateik Babbar) ने फिल्मी दुनिया में अब तक जितना भी काम किया है, वह काफी सराहनीय रहा है। उनका फिल्मी करियर बहुत लंबा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने जितना भी काम किया है, उनकी परफॉर्मेंस को हमेशा सराहाना मिली है। इसके अलावा प्रतीक ने अपनी निजी जिंदगी और लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे।

अब एक बार फिर प्रतीक बब्बर चर्चा में आ गए हैं, लेकिन इस बार वजह बिल्कुल अलग और हटकर है। 'इंडिया लॉकडाउन' और 'मुल्क' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का दमदार दमखम दिखा चुके प्रतीक बब्बर ने अपनी मां दिवंगत स्मिता पाटिल को एक खास अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। दरअसल, उन्होंने अपनी मां को श्रद्धांजलि देते हुए अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल्स पर नाम बदल दिया है।

इस वजह से जोड़ा मां का नाम

प्रतीक बब्बर ने अपने नाम के बीच में 'पाटिल' शब्द को जोड़ा है। इसका मतलब अब अभिनेता 'प्रतीक पाटिल बब्बर' के नाम से जाने जाएंगे। इस बारे में एक पोर्टल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा ''मेरे पिता और मेरे पूरे परिवार, मेरे दिवंगत नाना-नानी और मेरी दिवंगत मां के आशीर्वाद से मैंने अपने नाम में अपनी मां के अंतिम नाम को जोड़ने का फैसला किया है, जिससे कि मेरा नाम अब प्रतीक पाटिल बब्बर हो गया है।''

प्रतीक ने इस फैसले को थोड़ा सुपरस्टीशियस और थोड़ा इमोशनल बताया।

भावुक होगा ये पल

प्रतीक ने आगे कहा, ''जब मेरा नाम फिल्म क्रेडिट में या कहीं भी दिखाई देगा, तो यह बहुत भावुक पल होगा। मैं चाहता हूं कि यह मेरे लिए, लोगों के लिए और दर्शकों के लिए उनकी असाधारण और उल्लेखनीय विरासत की प्रतिभा और महानता की याद दिलाए। मेरी मां हर उस प्रयास का हिस्सा होंगी जिसमें मैं अपनी एनर्जी लगाता हूं। ऐसा नहीं है कि वह पहले हिस्सा नहीं थीं, लेकिन मेरे नाम के हिस्से के रूप में उनका नाम मेरे इमोशन्स को मजबूत करता है। मेरे नाम से स्मिता पाटिल हमेशा हमारे बीच जीवित रहेंगी।''