Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prateik Babbar को आज भी है Bhaag Milkha Bhaag खोने का गम, बताया किस गलती के कारण हाथ से निकल गई थी फिल्म

Prateik Babbar Reveals How He Lost Bhaag Milkha Bhaag प्रतीक बब्बर ने अपने हालिया इंटरव्यू में लाइफ के उस बुरे दौर के बारे में बात की जब वो पूरी तरह से नशे की दुनिया में खो गए थे। एक्टर ने ड्रग्स से उभरने और एक बार फिर इसमें फंसने को लेकर बात की। प्रतीक बब्बर ने एमी जैक्सन को डेट करने और ब्रेकअप पर भी बात की।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 04:34 PM (IST)
Hero Image
प्रतीक बब्बर को आज भी है 'भाग मिल्खा भाग' खोने का गम, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। प्रतीक बब्बर ने बॉलीवुड में गिनती की फिल्में की है। काम से ज्यादा एक्टर ने अपनी नशे की लत के कारण चर्चा बटोरी। प्रतीक बब्बर ने खुद भी खुलकर अपनी ड्रग्स की लत को लेकर बात की थी। वहीं, अब उन्होंने उस दौर के बारे में बताया है, जब उन्हें भाग मिल्खा भाग ऑफर हुई थी, लेकिन एक गलती की वजह से फिल्म उनके हाथ से निकल गई।

प्रतीक बब्बर ने अपने हालिया इंटरव्यू में लाइफ के उस बुरे दौर के बारे में बात की जब वो पूरी तरह से नशे की दुनिया में खो गए थे। एक्टर ने ड्रग्स से उभरने और एक बार फिर इसमें फंसने को लेकर बात की।

यह भी पढ़ें- Prateik Babbar ने सान्या सागर संग तलाक पर तोड़ी चुप्पी, शादी को बताया जल्दबाजी, कहा- 'मुझ पर फैमिली प्रेशर था'

ब्रेकअप के कारण लगी नशे की लत

प्रतीक बब्बर ने ईटाइम्स के साथ बातचीत में फिल्म एक दीवाना था के दौरान एमी जैक्सन को डेट करने और ब्रेकअप के बारे में बताया। एक्टर ने कहा कि एमी जैक्सन से ब्रेकअप होने के बाद उन्हें एक बार फिर नशे की लत लग गई थी।

खत्म हो गए थे प्रतीक

प्रतीक बब्बर ने बताया कि जिंदगी में दोबारा अल्कोहल और ड्रग्स आने के बाद उनके हाथ से कई प्रोजेक्ट निकल गए थे। एक्टर ने कहा, "मुझे ऐसा लगा जैसे इंडस्ट्री मेरे साथ अन्याय कर रही थी। जब मैं बरबादी की ओर लौटा तो फिल्में बंद होने लगीं, क्योंकि मैं इतना नशे में रहता था कि अपने डायलॉग नहीं बोल पाता था, सेट पर पहुंच पाने में असमर्थ था। फिर मेरे करियर में गिरावट आई। सब कुछ इतना तेज था कि मुझे समझ ही नहीं आया। ये मेरे लिए भयंकर था। सब कुछ, राजनीति, बुराइयां और फिर मैं खत्म हो गया, सब कुछ ढह गया।"

हाथ लगी थी भाग मिल्खा भाग

हालांकि, प्रतीक बब्बर के लिए सबसे बड़ा नुकसान ड्रग्स में फंसने से दो साल पहले का था। जब भाग मिल्खा भाग उनके हाथ से निकल गई थी। फिल्म को खोने को लेकर एक्टर ने कहा, "मुझे मिल्खा का किरदार निभाने के लिए चुना गया था। मुझे याद है कि रणवीर सिंह ऑडिशन रूम से बाहर चले गए और मैं अंदर चला गया। उन्होंने ऑडिशन रोक दिया, क्योंकि उन्हें वो मिल गया था, जिसकी उन्हें तलाश थी। मैंने प्रसून जोशी के साथ पढ़ना भी शुरू किया।"

इस गलती के कारण निकली फिल्म

एक्टर ने आगे कहा, "उस वक्त मैं उदयपुर में आरक्षण की शूटिंग कर रहा था और राकेश ओमप्रकाश मेहरा (भाग मिल्खा भाग के डायरेक्टर) मुझसे मिलने आए। जब फिल्म को लॉक करने की बात आई, तो मेरे उस वक्त के मैनेजर ने मुझसे कहा कि वे इसे हैंडल कर लेंगे। मैं 23 साल का था, मुझे नहीं पता था कि पैसे के बारे में क्या बात करूं, लेकिन मेरी एजेंसी ने उन्हें परेशान कर दिया। तीन हफ्ते बाद मुझे पता चला कि फरहान अख्तर फिल्म कर रहे हैं। मैं आज भी निराश हूं।" 

यह भी पढ़ें- Prateik Babbar और Priya Banerjee के रिश्ते को पूरे हुए तीन साल, कपल ने शेयर किया रोमांटिक वीडियो