Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Preity Zinta Real Name: प्रीति जिंटा ने बताया अपना असली नाम, Bobby Deol के चलते फैली अफवाह पर तोड़ी चुप्पी

Preity Zinta Real Name हिंदी सिनेमा की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा को लेकर खबरें चल रही थीं कि उनका असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है और फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम प्रीति रख लिया था। हालांकि अभिनेत्री ने इन खबरों को खारिज करते हुए अपने असली नाम का खुलासा किया है। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री का वीडियो भी सामने आया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Thu, 14 Dec 2023 03:36 PM (IST)
Hero Image
प्रीति जिंटा ने बताया अपना असली नाम। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Preity Zinta Real Name: कल हो ना हो, लक्ष्य और वीर जारा जैसी फिल्मों में अपनी अदायगी का जलवा बिखेर चुकीं प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने असली नाम का राज खोल दिया है। 

कुछ समय से खबरें चल रही थीं कि प्रीति जिंटा का असली नाम कुछ और है। लोगों का कहना था कि प्रीति का रियल नेम प्रीतम सिंह जिंटा (Preetam Singh Zinta) है और उन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम प्रीतम से प्रीति कर लिया था। चल रहीं अफवाहों पर अब अभिनेत्री ने चुप्पी तोड़ी है और फैंस को सच से रूबरू कराया है।

क्या है प्रीति जिंटा का असली नाम?

प्रीति जिंटा ने गुरुवार को इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया और अफवाहों को खारिज करते हुए अपना असली नाम बताया है। प्रीति ने कहा, "इंटरनेट, गूगल और विकिपीडिया, हर ओर लिखा हुआ है कि मेरा नाम प्रीति जिंटा रखा हुआ है, उससे पहले मेरा नाम प्रीतम सिंह जिंटा था। मैं यहां यह कहने आई हूं कि मेरा नाम कभी भी प्रीति सिंह जिंटा नहीं था। मैं जब पैदा हुई तो मेरा नाम प्रीति जिंटा था और अभी भी प्रीति जिंटा है। शादी के बाद प्रीति जी जिंटा (Preity G Zinta) हो गया है।"

View this post on Instagram

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

प्रीति ने आगे कहा, "मेरे हसबैंड का सरनेम गुडइनफ है, लेकिन मैंने पूरा नाम नहीं लिया, सिर्फ G लिया। तो अब मेरा नाम प्रीति जी जिंटा है। मैं क्लियर करना चाहती थी कि प्रीतम सिंह जिंटा मेरा कभी भी नाम नहीं था। लोग हमेशा मुझसे पूछते हैं कि मैंने अपना नाम बदला? जी नहीं, मैंने नाम नहीं बदला। मेरा हमेशा से नाम प्रीति जिंटा है, था और रहेगा। प्रीति जी जिंटा हो गया है अब।"

यह भी पढ़ें- Preity Zinta New Home: प्रीति जिंटा ने बांद्रा में खरीदा करोड़ों का घर, क्या मुंबई शिफ्ट हो रही हैं एक्ट्रेस?

प्रीतम नाम से प्रीति को चिढ़ाते थे बॉबी देओल

प्रीति जिंटा ने वीडियो शेयर करते हुए बताया है कि बॉबी देओल उन्हें 'सोल्जर' के सेट पर प्रीतम कहा करते थे। प्रीति ने लिखा, "आज मैंने मीडिया में एक आर्टिकल पढ़ा कि मेरा असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा है तो मुझसे रहा नहीं गया। मैं आपसे कहना चाहती हूं कि यह फेक न्यूज है। सच तो यह है कि हमारी फिल्म सोल्जर के सेट पर बॉबी देओल मुझे मजाक में प्रीतम सिंह बुलाते थे।"

बकौल प्रीति, "फिल्म हिट हो गई और हमारी दोस्ती गहरी हो गई और यह नाम मेरे साथ ऐसा चिपका कि अभी तक मेरा पीछे नहीं छोड़ रहा। तब से आज तक मैं बोल-बोलकर थक गई हूं कि मेरा असली नाम प्रीति जिंटा है और मैंने फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद अपना नाम नहीं बदला। मैं उम्मीद करती हूं कि मीडिया वाले इस सफाई के बाद अपनी गलती ठीक कर लें।"

यह भी पढ़ें- Soldier: बिना बताए शूटिंग से गायब हो गई थीं प्रीति जिंटा, इस फिल्म ने Bobby Deol को बनाया बॉलीवुड का 'सोल्जर'