Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब हर स्टेशन पर Prem Chopra को कहना पड़ा था 'प्रेम नाम है मेरा', जानें क्या है ट्रेन यात्रा का वो मशहूर किस्सा

प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) की जब भी बात होती है तो उनके विलेन वाले निभाए गए किरदार का जिक्र जरूर होता है। प्रेम चोपड़ा ने ज्यादातर फिल्मों में ग्रे शेड कैरेक्टर ही किए हैं। पर्दे पर उनकी एंट्री ही कुछ ऐसी होती थी कि एक्टिंग के साथ-साथ डायलॉग्स बोलने के अंदाज तक ने लोगों के दिलों में छाप छोड़ दी।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 23 Jul 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
एक्टर प्रेम चोपड़ा. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के विलेन की जब भी बात होती है, तो उसमें प्रेम चोपड़ा का नाम जरूर आता है। उन्होंने अपने करियर में तमाम तरह की फिल्में कीं, जिसमे अधिकतर विलेन का रोल किया। 'उपकार', 'कटी पतंग', 'दो अनजाने' सहित ऐसी कई मूवीज की हैं, जिसमें वह विलेन के रूप में छा गए। ऐसी ही उनकी एक मूवी थी 'बॉबी', जिसका डायलॉग 'प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा' काफी फेमस हुआ। 

बॉलीवुड के आइकॉनिक विलेन हैं प्रेम चोपड़ा

राज कपूर डायरेक्टोरियल फिल्म 'बॉबी' में प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) ने विलेन बनकर अपनी एक्टिंग से साबित किया था कि पर्दे पर किसी को डराना उन्हें बखूबी आता है। प्रेम चोपड़ा हिंदी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले उन आइकॉनिक एक्टर्स में से एक माने जाते हैं, जिन्हें स्क्रीन पर देखते ही लोगों के हावभाव बदल जाते थे। 

हर स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन

अरबाज खान के शो 'द इनविन्सिबल्स विद अरबाज' के दूसरे सीजन में इस बार प्रेम चोपड़ा मेहमान बनकर आए। उन्होंने 'बॉबी' फिल्म से अपनी कुछ मजेदार यादें शेयर कीं। उन्होंने बताया कि कैसे जब वह एक बार ट्रेन से ट्रेवल कर रहे थे, तब हर स्टेशन पर ट्रेन रोकी गई थी। उन्हें देखने के लिए हर स्टेशन लोगों की भीड़ जमा हो रखी थी।

यह भी पढ़ें: Prem Chopra ने बायोपिक को लेकर किया खुलासा, Animal फिल्म के इस एक्टर को बताया परफेक्ट पसंद

हर स्टेशन पर बोलना पड़ गया डायलॉग

प्रेम चोपड़ा ने बताया कि जब लोगों को पता लगा कि ट्रेन में प्रेम चोपड़ा हैं, तो वह उन्हें देखने के लिए क्रेजी हो गए। हालांकि, वह जिस ट्रेन में ट्रेवल कर रहे थे, वह फास्ट ट्रेन थी। लेकिन तब भी उसे हर स्टेशन पर रोकना पड़ा। सिर्फ इतना ही नहीं, हर स्टेशन पर ट्रेन के रुकने पर प्रेम चोपड़ा को डायलॉग भी बोलना पड़ा। उनसे कहा गया था कि भीड़ के कारण ये ट्रेन तब तक आगे नहीं बढ़ पाएगी, जब तक वह डायलॉग नहीं बोलेंगे।

प्रेम चोपड़ा ने बताया कि उन्हें हर स्टेशन पर ये डायलॉग बोलना पड़ा - 'प्रेम नाम है मेरा, प्रेम चोपड़ा।' उनकी मिनी परफॉर्मेंस का हर किसी ने आनंद लिया। ये जर्नी तब तक चलती रही, जब तक वह उस स्टेशन नहीं उतरे, जहां उन्हें उतरना था।

यह भी पढ़ें: क्या सच में Asha Parekh ने शम्मी कपूर से की थी शादी? खुद इस इंटरव्यू में किया खुलासा