Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमिताभ बच्चन को स्वस्थ जीवन की दीं शुभकामनाएं

Amitabh Bachchan Birthday अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के खास मौके पर उन्हें देशभर से बधाई मिल रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बॉलीवुड के महानायक के जन्मदिन पर ट्वीट करके विशेष रूप से स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Tue, 11 Oct 2022 08:41 AM (IST)
Hero Image
Prime minister Narendra Modi wishes Amitabh Bachchan on 80th birthday. Photo Credit/Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Prime minister Narendra Modi wishes Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन 11 अक्टूबर 2022 को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के खास मौके पर पूरे देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। फैंस से लेकर सितारों तक हर कोई अमिताभ बच्चन को स्वस्थ जीवन के शुभकामनाएं देते हुए उनके जन्मदिन को खास बना रहा है। उनके 80वें जन्मदिन को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन की बधाई देकर और भी खास बना दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट करके बिग बी को उनके स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमिताभ बच्चन को दी जन्मदिन की शुभकामानाएं 

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन के खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्टर को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा, 'अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। वह इंडिया की सबसे श्रेष्ठ और अद्भुत फिल्मी हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने कई पीढ़ियों से दर्शकों का मनोरंजन किया और उनका ध्यान हमेशा अपनी तरफ आकर्षित किया। भगवान करें आप एक लंबा और स्वस्थ जीवन बिताए'। 

— Narendra Modi (@narendramodi) October 11, 2022

अमिताभ बच्चन ने पीएम मोदी का किया आभार प्रकट 

अमिताभ बच्चन ने पीएम मोदी द्वारा दी गई जन्मदिन की बधाई के लिए आभार व्यक्त किया। पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट का जवाब देते हुए बिग बी ने लिखा, 'परम आदरणीय, श्री नरेंद्र मोदी जी, आपकी शुभकामनाओं के लिए मैं आभार प्रकट करता हूं। आपके आशीर्वाद रूपी शब्द, मेरे लिए सदा प्रेरणा का स्तोत्र रहेंगे। प्रणाम'।

सिनेमा और फैंस ने भी धूमधाम से मनाया अमिताभ बच्चन का जन्मदिन

सात हिंदुस्तानी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन पिछले पांच दशकों से अपने दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। वह फिल्मों में लगातार एक्टिव हैं। हाल ही में बिग बी की दो बड़ी फिल्में 'ब्रहमास्त्र' और 'गुडबाय' सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं। दोनों ही फिल्मों को ऑडियंस का जबरदस्त प्यार मिला है। अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के मौके पर उनकी अमर-अकबर-एंथोनी और दीवार जैसी आइकॉनिक फिल्मों की मुंबई में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई, जिसको अटेंड करने के लिए शबाना आजमी से अनन्लेया पांडे सहित बड़े-बड़े सितारे पहुंचे। तो वही खुद अमिताभ बच्चन भी अपने जन्मदिन के मौके पर फैंस से रूबरू हुए।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan Birthday: जब अमिताभ बच्चन पर पड़ी थी बदकिस्मती की मार, तब यश चोपड़ा ने थामा था हाथ

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan 80th Birthday: जानें- किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं बिग बी की ये 8 आइकॉनिक फिल्में