Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'उन्हें सजा मिलनी चाहिए', हेमा कमेटी रिपोर्ट पर बोले Prithviraj Sukumaran, एएमएमए पर निकाला गुस्सा!

हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई दिग्गज सितारों पर आरोप लगे हैं। जहां कई बड़े सेलिब्रिटीज इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं वहीं जाने-माने अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) ने इसको लेकर बड़ा बयान दिया है। साथ ही AMMA की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं। जानिए उन्होंने क्या कहा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 27 Aug 2024 10:27 AM (IST)
Hero Image
हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर बोले पृथ्वीराज सुकुमारन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले के बीच देश में हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) ने हड़कंप मचा दिया है। केरल सरकार की तरफ से आईटीआर के माध्मय से जारी की गई जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर यौन उत्पीड़न और कास्टिंग काउच जैसे सनसनीखेज आरोप लगाए गए हैं।

Onmanorama के मुताबिक, पृथ्वीराज सुकुमारन ने अपने फुटबॉल क्लब फोर्का कोच्चि एच.सी. के लॉन्च इवेंट में हेमा कमेटी रिपोर्ट के बारे में बात की है। उनका कहना है कि वह मॉलीवुड में महिला कलाकारों के लिए सुरक्षा की डिमांड करने वाले अभिनेताओं में शामिल थे। उन्होंने पीड़ितों की शिकायतों को ठीक से न संभालने के लिए एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) की आलोचना की है।

पृथ्वीराज ने की एक्शन लेने की मांग

सालार एक्टर ने कहा, "रिपोर्ट में दिए गए निष्कर्षों को बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए। यौन शोषण करने वालों को सजा देना जरूरी है। सत्ता में बैठे लोगों को ऐसे आरोपों का सामना करते समय अलग हट जाना चाहिए। मेरी जिम्मेदारी सिर्फ यह सुनिश्चित करने तक सीमित नहीं है कि मेरी फिल्म की जगह सुरक्षित हो, जरूरी यह है कि पूरी इंडस्ट्री के लोग सुरक्षित हों।"

यह भी पढ़ें- रंजीत, सिद्दीकी के बाद Baburaj पर गंभीर आरोप, जूनियर आर्टिस्ट का दावा, कमरे में आकर की गंदी हरकत

फिल्म इंडस्ट्री में है पावरफुल ग्रुप

हेमा कमेटी रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ निर्देशक, अभिनेताओं और निर्माताओं का एक ग्रुप मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को कंट्रोल कर रहा है। पृथ्वीराज ने भी इस बात से इनकार नहीं किया। उन्होंने कहा, "मैंने इसका सामना नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं कि फिल्म इंडस्ट्री में कोई प्रभावशाली समूह नहीं है। अगर कलाकारों पर बैन लगाने के लिए इस तरह की संगठित गतिविधि चल रही है, तो कार्रवाई की जानी चाहिए।"

इन अभिनेताओं ने दिया इस्तीफा

जब से हेमा कमेटी रिपोर्ट सामने आई है, कई अभिनेत्रियों ने दिग्गज सितारों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) के जॉइंट सेक्रेटरी बाबूराज पर एक जूनियर आर्टिस्ट यौन शोषण का आरोप लगाया। इससे पहले रंजीत और सिद्दीकी पर भी गंभीर आरोप लगे। सिद्दीकी ने मलयालम फिल्म कलाकारों के संघ (एएमएमए) से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही आरोप लगाने वाली अदाकारा रेवती संपत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें- कॉमेडी फिल्म ने बदली किस्मत, Jeetendra संग किया काम, कौन हैं Siddique जिन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप?