Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punjab 95: दिलजीत दोसांझ की मूवी 'पंजाब 95' का टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर, फर्स्ट लुक आया सामने

Punjab 95 First Look दिलजीत दोसांझ की अपकमिंग फिल्म पंजाब 95 का फर्स्ट लुक रिवील हो गया है। साथ ही एक गुडन्यूज भी मिली है। फिल्म की टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में प्रीमियर होगा। ये मूवी ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा पर आधारित है। इस मूवी में बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल और सुविंदर विक्की भी लीड रोल में होंगे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Tue, 25 Jul 2023 12:56 PM (IST)
Hero Image
Punjab 95 first look out Diljit Dosanjh Movie world premier on Toranto International Film Festival 2023. Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Punjab 95 First Look OUT: रोनी स्क्रूवाला की फिल्म 'पंजाब 95' को लेकर काफी समय से चर्चा है। मूवी रिलीज होने के लिए एकदम तैयार है, लेकिन इससे पहले इसका टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में प्रीमियर होगा। यह इस साल की पहली फिल्म होगी, जिसका टीआईएफएफ में प्रीमियर होने वाला है।

पंजाब 95 का फर्स्ट लुक आउट

मेकर्स ने ये खुशखबरी देते हुए 'पंजाब 95' का फर्स्ट लुक शेयर किया है। ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा की जिंदगी पर आधारित 'पंजाब 95' के पोस्टर में दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh), अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) और सुविंदर विक्की दिखाई दे रहे हैं। पोस्टर में तीनों के इंटेंस लुक ने फैंस की एक्साइटमेंट बढ़ा दी है।

लोग इस पोस्टर को देखकर अपनी एक्साइटमेंट जाहिर कर रहे हैं। कुछ लोगों ने फिल्म की रिलीज डेट भी पूछी। फिलहाल, अभी तक मूवी की रिलीज डेट सामने नहीं आई है।

टोरंटे फिल्म फेस्टिवल में होगा पंजाब 95 का प्रीमियर

'पंजाब 95' के फर्स्ट लुक के साथ मेकर्स ने एलान किया कि फिल्म का प्रीमियर टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 (Toranto International Film Festival 2023) में होगा। TIFF सिने जगत के बेतरीन कामों को प्रदर्शित करने के लिए जाना जाता है।

क्या है पंजाब 95 की कहानी?

हनी त्रेहन द्वारा निर्देशित फिल्म 'पंजाब 95' की कहानी ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा पर आधारित है। बैंक में काम करने वाले जसवंत अपनी फैमिली के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे होते हैं, तभी उनका सामना एक ऐसे सच से होता है, जो उनकी जिंदगी में तूफान ला देता है।

90 के दशक में उग्रवाद के दौरान पंजाब में 25,000 की हत्या और अवैध दाह संस्कारों हुए थे, जिसकी जांच खालरा ने की थी। इस पर बहुत विरोध प्रदर्शन हुआ था। बता दें कि पहले दिलजीत दोसांझ की फिल्म 'पंजाब 95' का नाम 'घल्लूघारा' था।

पंजाब 95 की स्टार कास्ट

मैकगफिन पिक्चर्स के बैनर तले बनी फिल्म 'पंजाब 95' में अहम किरदार में हैं दिलजीत दोसांझ, जो पंजाब और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी उम्दा एक्टिंग के लिए मशहूर हैं। अर्जुन रामपाल का भी लीड रोल होगा। 'कोहरा' सीरीज में अपने जबरदस्त अभिनय के दम पर तारीफ बटोरने वाले सुविंदर विक्की का 'पंजाब 95' में भी दमदार रोल है।