Move to Jagran APP

Nachhatar Gill: इस फेमस पंजाबी सिंगर की पत्नी का हुआ निधन, बेटे की शादी से दो दिन पहले दुनिया को कहा अलविदा

Nachhatar Gill पंजाब के मशहूर सिंगर नछतर गिल की पत्नी दलविंदर कौर का 15 नवंबर को निधन हो गया। बच्चों की शादी के सेलिब्रेशन के माहौल के बीच सिंगर पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेटी के बाद जल्द ही उनके बेटे की शादी होने वाली थी।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Wed, 16 Nov 2022 05:36 PM (IST)
Hero Image
punjabi singer nachhatar gill wife dalvinder kaur passed away two days before her son wedding. Photo Credit/Instagram
नई दिल्ली, जेएनएन। Punjabi singer Nachhatar Gill's wife death:सेलिब्रेशन के माहौल के बीच पंजाब के मशहूर सिंगर नछतर गिल और उनके पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, क्योंकि 15 नवंबर की रात को सिंगर की पत्नी दलविंदर कौर का निधन हो गया । रिपोर्ट्स की मानें तो नछतर गिल की पत्नी दलविंदर पिछले काफी समय से हेल्थ से जुड़े इश्यू से जूझ रही थीं। आपको बता दें कि पत्नी की डेथ से एक दिन पहले यानी कि 14 नवंबर को ही उनकी बेटी की धूमधाम से शादी हुई थी और उनके घर में बिलकुल सेलिब्रेशन का माहौल था, लेकिन इस बीच पत्नी के अचानक निधन ने हर किसी को मायूस कर दिया।

जल्द ही होने वाली थी नछतर गिल के बेटे की शादी

बेटी की धूमधाम से शादी करने के बाद नछतर गिल और उनकी पत्नी तुरंत ही अपने बेटे की शादी की तैयारियों में जुट गए। इस महीने सिंगर के घर में एक नहीं, बल्कि दो-दो शादियां होने वाली थी। एंटरटेनमेंट वेबसाइट जूम में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो नछतर और दलविंदर के बेटे की शादी 17 नवंबर को होने वाली थी, लेकिन मां के हुए अचानक निधन के बाद अब उनकी शादी फिलहाल होगी या नहीं, इस पर अब तक कोई अपडेट सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो सिंगर की पत्नी दलविंदर का 16 नवंबर को बंगा रोड क्रिमेशन फगवाड़ा में अतिम संस्कार किया जाएगा।

इस पंजाबी गाने से नछतर गिल को मिला था फेम

नछतर गिल के पिता कीर्तनी थे और बचपन में सिंगर पिता के साथ ही अपने गांव के मंदिरो में गाना गाया करते थे। इसके बाद उन्होंने दो पारम्परिक गाने साहिब जिनाह दिया माने और अरदास करा गया। उनके ये दोनों ही गाने सुपरहिट हुए। फिल्मों में और प्लेबैक सिंगिंग के अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया। साल 2012 में उन्होंने कबड्डी वंस अगेन में काम किया। आखिरी बार नछतर गिल ने साल 2017 में सिप्पी ग्रेवाल के साथ एक सिंगल के लिए कोलाब्रेशन किया था। नछतर गिल को उनके सोलो गाने 'दिल दित्ता नहीं सी' से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में पहचान मिली।

साल 2022 में इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

अभी हाल ही में महेश बाबू के पिता और तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार कृष्णा का भी 80 साल की उम्र में निधन हो गया। साल 2022 में सिद्धांत वीर सूर्यवंशी, राजू श्रीवास्तव, दीपेश भान, स्वरकोकिला लता मंगेशकर, बप्पी लहरी, सिंगर केके जैसे कई बड़े चमकते सितारे इस दुनिया को अलविदा कह गए।

यह भी पढ़ें: Govinda Naam Mera: करण जौहर ने विक्की कौशल को ऑफर की स्टूडेंट ऑफ द ईयर 3, सुनते ही एक्टर ने बनाया ऐसा मुंह

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 16: गौतम को महिला बुलाने पर शालीन भनोट पर फूटा गौहर खान का गुस्सा, कहा- आपकी मां भी एक वुमन है