Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस Fathers Day पर अपने पापा को ले जाइए एक मूवी डेट पर और देख डालिए ये 10 पॉपुलर हॉलीवुड फिल्में

एक पिता का प्यार अपने बच्चे के लिए असीम होता है। बाहर से भले वो कठोर दिखते हो लेकिन अपने दिलों की गहराई में उनके अंदर बच्चे के लिए वहीं प्यार और स्नेह होता है। कई बार आपको लगता है ये बॉन्ड कहीं कमजोर ना पड़ जाए। आप इसे स्ट्रॉन्ग कर सकते हैं। इस फादर्स डे पर आपके पास ये मौका है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 14 Jun 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
Hollywood movies to watch on Fathers Day

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। जून के तीसरे हफ्ते में फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस बार ये 16 जून को पड़ रहा है। इस फादर्स डे आप अपने पिता के साथ एक मूवी डेट पर जाकर अपने बॉन्ड को और भी मजबूत और स्पेशल बना सकते हैं। आज आपको ऐसी ही कुछ हॉलीवुड मूवीज के बारे में बताएंगे जिसमें पिता और बच्चे की खूबसूरत बॉन्डिंग को दिखाया गया है। ये आपको पिता के चेहरे पर मुस्कान ला देंगी और आपके आसपास एक खूबसूरत माहौल बन जाएगा।

फाइंडिंग निमो (Finding Nemo)

मार्लिन नाम की एक क्लाउनफिश अपने बेटे निमो से अलग हो जाती है और उसे ढूंढने के लिए समुद्र के पार यात्रा करती है। अपने बेटे को खोजने में मार्लिन की मदद एक नीली मछली करती है जिसका नाम डोरी होता है। इस फिल्म में पेरेंटल लव और उसकी ताकत को दिखाया गया है।

फादर ऑफ ब्राइड (Father of Bride)

एक पिता उस वक्त हैरान रह जाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनकी कॉलेज जाने वाली बेटी शादी कर रही है। उन्हें इससे भी बड़ा झटका तब लगता है जब उन्हें इस शादी में होने वाले खर्च का पता लगता है। इस क्लासिक कॉमेडी में स्टीव मार्टिन मुख्य भूमिका में हैं। इसकी मुख्य कहानी बेटियों वाले परिवार पर क्रेंदित है।

परस्यूट ऑफ हैप्पीनेस (The Pursuit of Happyness)

ये एक ऐसे पिता की कहानी है जो बेरोजगार है और उसके पास घर भी नहीं है। इसके साथ ही उसे अपने 5 साल के बेटे की देखभाल भी करनी है। वह अपने पिता से बेहतर पिता बनना चाहता है और इसके लिए वो लाख कोशिश करता है। ये फिल्म सच्ची कहानी से प्रेरित है जिसका नाम क्रिस गार्डनर है। फिल्म में विल स्मिथ ने ये किरदार निभाया है।

ए फादर लिगेसी (A Father’s Legacy)

पुलिस से बचके भाग रहा एक युवक एक बुजुर्ग व्यक्ति के घर में घुस जाता है और उसे बंधन बना लेता है। मौत की चिंता किए बगैर बुजुर्ग व्यक्ति अपने अतीत के बारे में उसे कई सारी बाते बताता है। इससे दोनों में एक बॉन्ड बन जाता है। फिल्म में टोबिन बेल और जेसन मैक ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म में एक पिता की जिम्मेदारी और विरासत के बारे में शक्तिशाली सबक शामिल है।

लाइफ इज ब्यूटिफुल (Life Is Beautiful)

इस फिल्म में यहूदियों पर जर्मनों के हमलों के बारे में बात की गई है फिल्म के फर्स्ट हाफ की कहानी स्वीट रोमांस से भरी हुई है जिसमें थोड़ी बहुत कॉमेडी भी है। फिल्म के सेकेंड हाफ में एक पिता का प्रोटेक्टिव नेचर दिखाया गया है जहां वो आसपास भयानक स्थितियां होने के बावजूद अपने बेटे की मासूमियत की रक्षा करने में लगा हुआ है।

बिग डैडी (Big Daddy)

इस हॉलीवुड कॉमेडी फिल्म की कहानी एक तीस वर्षीय लड़के, सन्नी कॉफैक्स के इर्द-गिर्द घूमती है। सनी की प्रेमिका एक अधिक उम्र के मैच्योर लड़के के साथ रहने के लिए उससे ब्रेकअप कर लेती है। इस बात से निराश होकर सनी अपनी मैच्योरिटी साबित करने के लिए एक पांच साल के लड़के को गोद लेता है और उसका पालन-पोषण करता है।

यह भी पढ़ें: 80 के दशक में बनीं ये Brat Pack फिल्में आज भी देती हैं भरपूर मनोरंजन, खुलकर दिखाती हैं अमेरिकी युवाओं की जिंदगी

थ्री मेन एंड ए बेबी (Three Men and a Baby)

पीटर, माइकल और जैक न्यूयॉर्क शहर के एक अपार्टमेंट में हंसी खुशी रह रहे होते हैं। एक दिन अचानक एक अंजान महिला मैरी नाम की एक लावारिस बच्ची और उसके साथ एक लेटर उनके यहां छोड़ जाती है। लेटर में दावा किया जाता है कि ये बच्ची जैक की है जो इस समय एक बिजनेस ट्रिप पर है। इस दौरान ये तीनों मिलकर बच्चे की देखभाल करते हैं और उन्हें बच्चे से लगाव हो जाता है।

पेरेंटहुड (Parenthood)

रॉन हॉवर्ड की ये एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म की कहानी एक 78 वर्षीय पिता स्टीव मार्टिन की कहानी है जो तीन बेटों को पाल रहा है और एक पिता के रूप में अपनी क्षमताओं पर लगातार संदेह करता रहता है। उसे डर है कि वो अपने पिता की तरह एक बुरा बाप ना साबित हो।

फादरहुड (Fatherhood)

केविन हार्ट मैथ्यू ने इस फिल्म में एक बहुत ही गंभीर पिता की भूमिका निभाई है। केविन एक ऐसे पिता के किरदार में हैं जिसकी पत्नी अपनी बेटी को जन्म देने के बाद मर जाती है। इस घटना के बाद पिता अपनी बेटी की जिम्मेदारी लेता है और उसका ख्याल रखता है। यह फिल्म एक सच्ची कहानी पर आधारित है।

किंग रिचर्ड (King Richard)

ये एक ऑस्कर विनिंग मूवी है। विल स्मिथ ने इस फिल्म में टेनिस स्टार वीनस और सेरेना विलियम्स के पिता रिचर्ड विलियम्स की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने अपनी बेटियों को प्रो सर्किट में लाने के लिए कितनी मेहनत की और क्या बलिदान दिया जिसने उन्हें वहां तक ​​पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: Father's Day 2024: 'जर्सी' से 'छिछोरे' तक, पिता का बच्चों संग खूबसूरत रिश्ता बयां करती हैं ये फिल्में