Move to Jagran APP

Pushpa 2 ने रिलीज से पहले ही कमा डाले 1000 करोड़ रुपये? प्री-रिलीज बिजनेस पर मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी

पुष्पा 2 द रूल (Pushpa 2 The Rule) का बज पिछले एक साल से अपने चरम पर है। दिसंबर में फिल्म रिलीज होने वाली है और अभी से ही मेकर्स ने नोट छापना शुरू कर दिया है। ऐसी खबरें थीं कि मेकर्स ने पुष्पा 2 की प्री-रिलीज में ही 1000 करोड़ के करीब बिजनेस कर लिया है। अब प्रोड्यूसर ने इन खबरों पर चुप्पी तोड़ी है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 25 Oct 2024 10:05 PM (IST)
Hero Image
प्री-रिलीज में ही मालामाल हुए पुष्पा 2 के मेकर्स। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम
एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। चंदन की लकड़ी और अल्लू अर्जुन का स्वैग, इन दोनों ने मिलकर साल 2021 में जमकर धमाल मचाया था। सुकुमार के निर्देशन में बनी फिल्म पुष्पा द राइज (Pushpa The Rise) के तीन साल बाद पुष्पाराज की पुष्पा 2 द रूल (Pushpa 2 The Rule) से वापसी हो रही है, वो भी धमाकेदार अंदाज में।

रिलीज से पहले ही ऐसी चर्चा जोरों पर थी कि पुष्पा 2 के मेकर्स मालामाल हो गए हैं। इस अपकमिंग फिल्म ने प्री-रिलीज में एक हजार करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है। अब मेकर्स ने इन खबरों पर चुप्पी तोड़ी है।

क्या पुष्पा 2 ने कमाए एक हजार करोड़?

मैथरी मूवी मेकर्स के निर्माता रवि शंकर ने फिल्म के थिएट्रिकल और नॉन-थिएट्रिकल बिजनेस का ब्यौरा दिया है। निर्माता नवीन यरनेनी और रवि ने गुरुवार को हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर घोषणा की कि पुष्पा 2: द रूल 5 दिसंबर को रिलीज होगी। उन्होंने इस दावे पर भी बात की कि फिल्म ने रिलीज से पहले 1000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। रवि ने कहा-

पुष्पा 2 ने अपने गैर-थिएट्रिकल बिजनेस में अच्छा प्रदर्शन किया और 425 करोड़ रुपये कमाए। जब ​​हम थिएट्रिकल बिजनेस को जोड़ते हैं, तो प्री-रिलीज बिजनेस में कुल मिलाकर 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई संभव लगती है, लेकिन यह एक अनुमान है।

यह भी पढ़ें- Pushpa 2 Release Date: 6 दिसंबर नहीं, इस दिन थिएटर्स में गरजेगा पुष्पाराज, 'लाल चंदन' के लिए बहेगा खून

Allu Arjun Pushpa 2

Allu Arjun in Pushpa 2- Instagram

275 करोड़ में बिके ओटीटी राइट्स

सैकनिल्क के मुताबिक, पुष्पा 2 के थिएट्रिकल राइट्स की कीमत दुनियाभर में 600 करोड़ आंकी गई है। नॉन-थिएट्रिकल की बात करें तो इसके OTT राइट्स से 275 करोड़ रुपये की कमाई हुई है और सैटेलाइट राइट्स 85 रुपये करोड़ में बिके हैं। फिल्म के म्यूजिक राइट्स भी कथित तौर पर 65 करोड़ रुपये में बिके हैं। अल्लू अर्जुन की यह फिल्म 5 दिसंबर को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होगी।

Pushpa 2

Allu Arjun in Pushpa 2- Instagram

पुष्पा ने कमाए थे इतने करोड़

साल 2021 में रिलीज हुई पुष्पा द राइज ब्लॉकबस्टर रही थी। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म ने 108.26 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म के डायलॉग्स और ऊ अंटावा गाना खूब पॉपुलर हुआ था। अल्लू अर्जुन को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 

यह भी पढ़ें- Pushpa 2 में हुई Shraddha Kapoor की एंट्री, अल्लू अर्जुन की फिल्म में निभाएंगी ये मुख्य किरदार?