Move to Jagran APP

Queen Elizabeth II Death : जब कमल हासन की फिल्म सेट पर पहुंची थीं क्वीन एलिजाबेथ, एक सीन के लिए खर्च किये थे इतने करोड़

Queen Elizabeth II Death एलिजाबेथ के निधन के बाद उनके बड़े बेटे चार्ल्स ब्रिटेन के नए राजा होंगे। 70 सालों तक एलिजाबेथ ने राज किया। एलिजाबेथ के बारे में एक बात सुनने में आती है कि उन्हें फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी।

By Priti KushwahaEdited By: Updated: Fri, 09 Sep 2022 10:50 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Kamal Haasan Queen Elizabeth Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Queen Elizabeth II Death : 96 साल की उम्र में क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। इसी के साथ ही ब्रिटेन शाही परिवार में एक युग का अंत हो गया। क्वीन के निधन से आज पूरी दुनिया में शोक की लहर है। हर कोई उनके जाने के गम में दुखी है। सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। एलिजाबेथ के निधन के बाद अब उनके बड़े बेटे चार्ल्स ब्रिटेन के नए राजा होंगे। क्वीन ने महज 25 साल की उम्र में ब्रिटेन की राजगद्दी संभाली थी। 70 सालों तक उन्होंने राज किया। एलिजाबेथ के बारे में एक बात सुनने में आती है कि उन्हें फिल्मों में काफी दिलचस्पी थी। यही नहीं क्वनी रॉयल फैमिली पर बनी फिल्मों को न सिर्फ पसंद करती थीं, बल्कि वो रॉयल फैमिली पर बनीं कई फिल्मों और सीरीज का हिस्सा भी रहीं हैं। एक बार तो वो साउथ सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म के सेट पर भी पहुंच गईं थीं। आइए जानते हैं पूरा किस्सा....

— Kamal Haasan (@ikamalhaasan) September 9, 2022

कमल हासन की फिल्म के सेट पर पहुंची थीं एलिजाबेथ

साल 1997 में एक बार क्वीन एलिजाबेथ जब भारत दौरे पर थीं तब वो कमल हासन की फिल्म के सेट पर पहुंची थीं। जहां पर उन्होंने कमल के साथ सेट पर काफी समय बिताया था। दरअसल, कमल 'मरुधानायगम' नाम की फिल्म बना रहे थे। ये फिल्म रियल लाइफ फ्रीडम फाइटर 'मरुधानायगम' के जीवन पर आधारित थी। उन्होंने देश की आजादी में अहम योगदान दिया था। वहीं ये फिल्म 16 अक्टूबर, 1997 को एमजीआर फिल्म सिटी में फिल्म का लॉन्च होना था। वहीं इस लाॅन्च पार्टी में मुख्य अतिथि के तौर पर क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय को खास तौर पर आमंत्रित किया गया था।

Queen Elizabeth II launched

Kamal Haasan Dream Project Marudhanayagam ! pic.twitter.com/j7XDCy7Rnj— KamalHaasan - KamalismForever (@KamalismForever) August 11, 2019

यह भी पढ़ें : Queen Elizabeth II: इन पांच अभिनेत्रियों ने पर्दे पर अमर कर दिया क्वीन एलिजाबेथ-II का करिदार

भव्य तरीके से सेट पर किया गया था स्वागत

बता दें कि जब एलिजाबेथ द्वितीय, कमल हासन की फिल्म के सेट पर पहुंची थीं, उससे पहले वहां पर उनकी सुरक्षा के सारे इंतजाम किए गए थे। यही नहीं कमल हासन की एक्स वाइफ एक्ट्रेस सारिका ने बड़े ही भव्य तरीके से उनका स्वागत किया। उन्होंने आरती, तिलक और माला पहनकर उनका भारतीय रीति-रिवाज के साथ वेलकम किया। बता दें कि मरुधानायगम फिल्म में युद्ध का एक सीन है, जिसके छोटे से वीडियो में वो भी दिखाई दीं। सुनने में आता है कि एलिजाबेथ संग किए गए उस सीन के लिए कमल हासन ने उस समय 1.5 करोड़ रुपये खर्च किये थे।