Move to Jagran APP

Queen Elizabeth Death: अमिताभ बच्चन से लेकर अनुष्का शर्मा तक इस सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि, शिल्पा शट्टी ने शेयर की अनदेखी तस्वीर

Celeb reaction on Queen Elizabeth-II death ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II (Queen Elizabeth) का बीती रात निधन होने के बाद अब उनको श्रद्धांजलि देने वालों का ताता लग गया है। बॉलीवुड सेलेब्स ने भी महारानी के जाने पर दुख जताया है और उनके लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किए हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 01:56 PM (IST)
From Amitabh Bachchan to Anushka sharma, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-II (Queen Elizabeth) का बीती रात 96 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने 70 सालों तक गद्दी की बाग-डोर संभाले रखी। एलिजाबेथ ने स्कॉटलैंड के बालमोरा कैसल में आखिरी सांस लीं। महारानी एलिजाबेथ-II सबसे लंबे वक्त तक राज करने वाली ब्रिटिश शासक हैं। उन्होंने 25 साल की उम्र में राजगद्दी संभाली थी। अब उनके जाने के बाद दुनियाभर से लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने भी उनके जाने पर दुख व्यक्त किया है, इनमें अमिताभ बच्चन से लेकर अनुष्का शर्मा तक कई स्टार्स शामिल हैं।

शोक जताते हुए अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा: ".. और जैसा कि हम एक और दिन जीते हैं, दूसरे का जीवन समाप्त हो गया है .. रानी का निधन हो गया है .. इंग्लैंड की रानी .. और उनके साथ पलों और यादें की एक झड़ी-सी लग गई है।" उन्होंने एक किस्सा भी शेयर किया जब महारानी की ताजपोशी हुई थी और बिग बी के पिता हरिवंश राय बच्चन लंदन में मौजूद थे। उन्होंने आगे लिखा, "बाबूजी अपनी पीएचडी के लिए इंग्लैंड में थे, जब उन्हें ताज पहनाया गया था और 1952 में राज्याभिषेक उस समय की सबसे बड़ी घटना थी .. और समाचार और किताबें और उत्सुकता से डिजाइन किए गए चीजें मुझे इलाहाबाद में भेजे गए थे।"

करीना कपूर खान ने एलिजाबेथ-II की तस्वीर को अपने इंस्टा स्टोरी में लगाते हुए एक हार्ट इमोजी बनाया।

अनुष्का शर्मा ने महारानी की ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'रेस्ट इन ग्रेस।'

शिल्पा शेट्टी ने महारानी एलिजाबेथ के सफर की तारीफ करते हुए उनके साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वे महारानी से मिलते हुए दिख रही हैं।

एक्टर रितेश देशमुख ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "एक युग का अंत!! कठिन समय में उन्होंने कभी भी अपनी गरिमा को टूटने नहीं दिया। आज वास्तव में एक दुखद दिन है, ब्रिटेन के परिवार और लोगों के प्रति संवेदना।" 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.