Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिल्मों में एंट्री करने से पहले इन TV Serials में काम कर चुके हैं आर माधवन, कुछ इतने पुराने की पहचानना भी मुश्किल

फिल्मों में आर माधवन की पहचान एक चॉकलेटी बॉय के तौर पर है। हालांकि हाल ही में उनकी लेटेस्ट रिलीज फिल्म शैतान में उनके नेगेटिव किरदार ने सभी को चौंकाकर रख दिया। आज 1 जून को माधवन अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मों में कदम रखने से पहले आर माधवन टीवी सीरियल्स में बड़ा नाम कमा चुके हैं। इन सीरियल्स से उन्हें काफी ज्यादा पॉपलैरिटी मिली।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 01 Jun 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
R Madhavan's TV serials before making big in movies

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फैंस के बीच मैडी (Maddy) के नाम से मशहूर आर माधवन आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलीवुड में चॉकलेटी बॉय के नाम से फेमस आर माधवन की फैन फॉलोविंग सुपरस्टार्स और खान्स से बिल्कुल अलग है। माधवन 90's के दशक में फिल्मी परदे पर राज कर रहे थे। बहुत कम लोग जानते हैं कि आर माधवन ने अपने करियर शुरुआत हॉलीवुड से की थी जोकि एक वेब सीरीज थी।

'रहना है तेरे दिल' में में अपनी ब्रेकआउट भूमिका से लेकर अजय देवगन की हालिया हिट शैतान तक, माधवन ने बॉक्स-ऑफिस पर सफलताएं हासिल की हैं। लेकिन फिल्मों से पहले माधवन ने कुछ फेमस टीवी सीरियस भी किए थे, आइए जानते हैं उनके बारे में।

बनेगी अपनी बात

'बनेगी अपनी बात' शो 1993 से 1997 के बीच जी टीवी पर प्रसारित हुआ था। इस सीरीज में कॉलेज लाइफ,रोमांस और दोस्ती की कहानी थी जोकि तीन बहनों और उनके जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरियल से माधवन को पहचान मिली।

घर जमाई

'घर जमाई' एक कॉमेडी शो था जिसमें माधवन सुबोध के किरदार में नजर आए थे. यह भी जी टीवी पर साल 1997 में प्रसारित हुआ था। इस टीवी सीरीज में सतीश शाह,आर. माधवन और मंदिरा बेदी ने काम किया था। माधवन इसमें सतीश शाह के दामाद की भूमिका में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: R Madhavan और मिनी माथुर की इस तस्वीर को देख पहचानना हुआ मुश्किल, करियर के शुरुआती दौर में दिखते थे ऐसे

यूले लव स्टोरीज

इस दौरान एक टेलीविजन एक्जीक्यूटिव की नजर माधवन पर पड़ी और उन्होंने उन्हें हिंदी टीवी शो में फीचर करने के लिए चुना। इस सीरीज में माधवन क्रूक के किरदार में नजर आए और ये जीटीवी पर 1993 से 1995 के बीच प्रचारित हुई। ये एक ड्रामा सीरीज थी जिसके हर एपिसोड में एक नई कहानी दिखाई जाती थी। इसकी कहानी युवाओं के बीच लव-रिलेशनशिप पर आधारित थी। माधवन इसके एक एपिसोड में आए थे।

साया

साया में आर माधवन शेखर के किरदार में नजर आए और यहीं से उनकी पॉपुलैरिटी और भी ज्यादा बढ़ गई। सीरीज की कहानी एक रूढ़िवादी परिवार की थी जिसमें अचिंत कौर,आर माधवन,करण ओबेरॉय,अनूप सोनी और कई अन्य कलाकार नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: R Madhavan Birthday: कभी इंस्पेक्टर, कभी कैसीनो ब्वॉय, हॉलीवुड में भी फेमस हैं आर माधवन, पॉपुलर हैं उनके ये रोल