Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

R Madhavan: नेशनल अवॉर्ड जीतने के बाद FTII के अध्यक्ष बने आर माधवन, खुशी से गदगद होकर किया ये पोस्ट

FTII New President R Madhavan साउथ और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और निर्देशन से तहलका मचाने वाले आर माधवन अब FTII के नए अध्यक्ष बन गए हैं। हाल ही में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इसकी अनाउंसमेंट की और आर माधवन को बधाई दी। इस बात से उनके चाहने वाले काफी खुश हैं। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:11 PM (IST)
Hero Image
FTII के अध्यक्ष बने आर माधवन। Photo- Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। FTII New President R Madhavan: आर माधवन ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। उन्होंने अपने टैलेंट से बड़े-बड़े अभिनेताओं को पीछे छोड़ सिने जगत पर एक अमिट छाप छोड़ी है और ये सिलसिला जारी है। हाल ही में, आर माधवन (R Madhavan) को नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। अब वह FTII के अध्यक्ष भी बन गए हैं।

FTII के अध्यक्ष बने आर माधवन

आईबी मिनिस्टर अनुराग ठाकुर ने 1 सितंबर 2023 को सोशल मीडिया पर आर माधवन के भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान और गवर्निंग काउंसिल (FTII) के नए अध्यक्ष बनने का एलान किया। साथ ही उन्होंने माधवन को इसके लिए बधाई भी दी। 

अनुराग ठाकुर ने माधवन को दी बधाई

शुक्रवार को अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट किया और आर माधवन को FTII का अध्यक्ष बनने पर बधाई दी। उन्होंने लिखा, "आर माधवन आपको एफटीआईआई और गवर्निंग काउंसिल का अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर दिल से बधाई। मुझे यकीन है कि आपका लंबा अनुभव और मजबूत एथिक्स इस संस्थान को आगे बढ़ाएगा, सकारात्मक बदलाव लाएगा और इसे उच्च स्तर पर ले जाएगा। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।"

I'm sure that your vast experience & strong ethics will enrich this institute, bring positive changes, & take it to a higher level. My best…— Anurag Thakur (@ianuragthakur) September 1, 2023

अध्यक्ष बनने पर गदगद हुए आर माधवन

FTII का अध्यक्ष बनने पर आर माधवन बेहद खुश हैं। उन्होंने अनुराग ठाकुर की बधाई वाले पोस्ट को रीट्वीट करते हुए उन्हें धन्यवाद किया। आर माधवन ने अपने पोस्ट में लिखा, "सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद अनुराग ठाकुर जी। मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।"

आर माधवन को मिला था नेशनल अवॉर्ड

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में आर माधवन को अपनी फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' (Rocketry The Nambi Effect) के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। आर माधवन द्वारा निर्मित और निर्देशित फिल्म ने बेस्ट फीचर का अवॉर्ड जीता था।