Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब सेट पर गुस्साए Sunil Dutt ने पकड़ लिया था Raaj Kumar का कॉलर, डर गए थे अभिनेता, दिलचस्प है किस्सा

Raaj Kumar सिनेमा जगत के शानदार कलाकारों में शुमार थे। उनके आगे बड़े-बड़े धुरंधर भी फेल थे। पर्सनल लाइफ को प्राइवेट रखने वाले राज कुमार का स्वभाव थोड़ा मुंहफट था। एक बार सेट पर राज कुमार ने कुछ ऐसी हरकत कर दी थी जिससे सुनील दत्त का पारा चढ़ गया था और उन्होंने अभिनेता का कॉलर पकड़ लिया था। जानिए इससे जुड़ा किस्सा।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sun, 11 Aug 2024 09:18 AM (IST)
Hero Image
जब सुनील दत्त ने पकड़ा था राज कुमार का कॉलर। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के उम्दा कलाकार राज कुमार (Raaj Kumar) से जुड़े इतने किस्से हैं कि उन्हें बयां करने के लिए एक बायोग्राफी भी कम पड़ जाए। हाल ही में, मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेता के बारे में कुछ दिलचस्प किस्से बताए हैं। एक किस्सा तो उनकी फिल्म के सेट से जुड़ा है, जब सुनील दत्त ने उनका कॉलर ही पकड़ लिया था। 

सुनील दत्त और राज कुमार ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने एक्शन थ्रिलर 36 घंटे, हमराज, वक्त और राज तिलक जैसी फिल्मों में स्क्रीन शेयर किया है। ऑन-स्क्रीन उनकी जोड़ी दमदार मानी गई, लेकिन क्या आपको पता है कि एक बार सुनील दत्त ने गुस्से में राज कुमार का कॉलर पकड़ लिया था?

अमजद खान से भिड़ गए थे राज कुमार

बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में मुकेश खन्ना ने राज कुमार से जुड़ा एक किस्सा बताया है। उन्होंने कहा कि अभिनेता बहुत जल्दी डर जाया करते थे। शक्तिमान एक्टर ने बताया कि एक बार राज कुमार ने अमजद खान (Amjad Khan) को लेकर आपत्तिजनक बात कह दी थी, जिसके बाद गुस्साए शोले के गब्बर ने उनसे कहा था, "अगर तुम मुझसे हाथापाई करना चाहते हो, तो मेरे सामने बात करो।"

यह भी पढ़ें- दिलीप कुमार को नौकर से क्यों पिटवाना चाहते थे राज कुमार? अमरीश पुरी के विग पहनने पर कसा था तंज

सुनील दत्त ने पकड़ा था राज का कॉलर

अमजद खान के बाद मुकेश खन्ना ने सुनील दत्त से जुड़ा किस्सा बताया, जब उन्होंने राज कुमार का कॉलर पकड़ लिया था। दरअसल, एक टेक के दौरान राज, सुनील से आंख नहीं मिला रहे थे। इस बात से संजय दत्त के पिता खफा हो गए थे और उन्होंने राज कुमार का कॉलर पकड़कर कहा था, "मुझसे यहीं बात करो।"

राजेश खन्ना को बुलाया था जूनियर

मुकेश खन्ना ने राज कुमार से जुड़ा एक किस्सा याद किया है। उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि एक बार राज कुमार फिल्म के सेट की ओर जा रहे थे और उन्होंने राजेश खन्ना और जीतेंद्र समेत कुछ कलाकारों को देखा और निर्देशक के पास जाकर कहा, "काफी जूनियर आर्टिस्ट जमा करके रखे हुए हैं आपने।"

यह भी पढ़ें- Dilip Kumar के डर से मुकेश खन्ना ने बदल दिया था अपने ड्राइवर का नाम, 'सौदागर' के सेट से जुड़ा है किस्सा