Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Radhika Apte को यंग एक्ट्रेस के आगे गंवाने पड़े थे रोल, बोलीं-कई बार कहा जाता है आपके अंदर नहीं है ये-ये चीजें

फिल्म इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेस रही हैं जिन्होंने प्लास्टिक सर्जरी कराई है। इनमें से कुछ ने इस पर खुल कर बात की है तो कुछ इसे नेचुरल ब्यूटी बताकर छिपाती आई हैं। लेकिन सर्जरी फिल्मी जगत में कितना कॉमन है इस पर राधिका आप्टे ने खुल कर बात की है।

By Karishma LalwaniEdited By: Updated: Sat, 12 Nov 2022 12:22 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Radhika Apte. Photo Credit: Radhika Apte Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म इंडस्ट्री में यंग और ब्यूटिफुल दिखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी कराना बहुत कॉमन बात है। अधिकतर सितारे अपने फेस या बॉडी पर की गई प्लास्टिक सर्जरी के बारे में बात नहीं करते। वह अपनी फिटनेस और ब्यूटी का राज वर्कआउट और अच्छी डायट बताते हैं, जो कि एक हद तक सच भी है। लेकिन इंडस्ट्री में चेहरे पर दिखने वाले बढ़ती उम्र के असर को छिपाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी आम बात है। यह हम नहीं, बल्कि राधिका आप्टे ने कहा है।

यंग एक्ट्रेस के हाथों गंवाए रोल

इंडस्ट्री में बूढ़े सितारों की मांग कम है। काम करते रहने और पर्दे पर बने रहने के लिए सेलेब्स अपनी फिटनेस पर स्ट्रिक्ट ध्यान देते हैं, साथ ही उम्र के नूर को छिपाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी भी करवाते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में राधिका आप्टे ने बताया कि उन्हें यंग एक्ट्रेस के सामने रोल गंवाने पडे़। मगर खुद के चेहरे पर उम्र का असर कम करने के लिए राधिका कभी सर्जरी के जाल में नहीं फंसी। उन्होंने यह भी बताया कि उनके कितने की कलीग्स हैं, जिन्होंने न जाने कितनी बार सर्जरी कराई है।

कम उम्र की एक्ट्रेस को ज्यादा किया जाता है प्रिफर

राधिका ने कहा कि उम्र एक फैक्टर है और इस बात से नकारा नहीं जा सकता है कि कॉमर्शियल फिल्मों में कम उम्र की एक्ट्रेस को लेने की मांग ज्यादा रहती है। उन्होंने कहा, 'ऐसे कई दिन रहे हैं जब आपको कहा जाता है कि आपके अंदर ये-ये नहीं है और हम ये-ये चाहते हैं। आप देख नहीं सकते लोग कितनी सर्जरी करवाते हैं। एक इमेज बन गई है और हम उसका पीछा कर रहे हैं। यह सिर्फ भारत में ही नहीं है, पूरी दुनिया में है।'

लोग मान लेते हैं हार

राधिका ने यह भी बताया कि इंडस्ट्री में कई लोग हैं, जो इससे स्ट्रगल कर रहे हैं। ये सच्चाई है। लोग हार मान ही लेते हैं और अपने पर कुछ न कुछ करवाने लगते हैं।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: शाह रुख ने कहा- बच्चों की परवरिश देख मेरे पेरेंट्स को गर्व होगा, यंगस्टर्स को दी यह

यह भी पढ़ें: Saloni Daini: 'गंगूबाई' याद है आपको? 22 किलो वजन घटाकर इतनी अलग दिखने लगीं है एक्ट्रेस, गजब है ट्रांसफॉर्मेशन