Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Radhika Apte: 'सेक्रेड गेम्स' से 'मोनिका ओ माइ डार्लिंग' तक, ये हैं OTT पर राधिका की हिट फिल्में और सीरीज

Radhika Apte OTT Web Series and Movies राधिका आप्टे की फिल्म मिसेज अंडरकवर इस हफ्ते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही है। इस फिल्म में राधिका एक स्पाइ बनी हैं जो हाउसवाइफ भी है। फिल्म में सुमीत व्यास और राजेश शर्मा भी प्रमुख किरदारों में दिखेंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 12 Apr 2023 02:20 PM (IST)
Hero Image
Radhika Apte OTT Web Series and Movies. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। राधिका आप्टे उन कलाकारों में शामिल हैं, जिन्होंने भारत में ओटीटी की शुरुआत के साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर मौजूदगी दर्ज करवा दी थी और फिर उसके बाद निरंतर ओटीटी फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर रही हैं।

ओटीटी स्पेस में लगभग पांच सालों से मौजूद राधिका ने तमाम जॉनर की सीरीज में काम किया है और अब उनकी फिल्म मिसेज अंडरकवर ओटीटी पर आने के लिए तैयार है। 

स्पाइ कॉमेडी है मिसेज अंडरकवर

यह स्पाइ कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन अनुश्री मेहता ने किया है। राधिका फिल्म में एक पूर्व स्पाइ का किरदार निभा रही हैं, जो अब हाउसवाइफ बन चुकी है, मगर एक मुश्किल मिशन के लिए एजेंसी वाले उसे वापस लाना चाहते हैं। शुरुआती हिचक के बाद राधिका तैयार हो जाती हैं। 

मिसेज अंडरकवर में राधिका के अलावा सुमीत व्यास और राजेश शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं। फिल्म 14 अप्रैल को जी5 पर रिलीज हो रही है। इसका ट्रेलर नीचे देखा जा सकता है-

ओटीटी पर राधिका की फिल्में

अंडरकवर इस हफ्ते की प्रमुख रिलीजों में से एक है, जिनका इंतजार किया जा रहा है। इससे पहले राधिका की ओटीटी पर आने वाली फिल्मों की बात करें तो अ कॉल टु स्पाइ 2019 में प्राइम वीडियो पर आयी थी। सस्पेंस थ्रिलर रात अकेली है नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। यह फिल्म 2020 में आयी थी। 

2022 में जी5 पर फोरेंसिक फिल्म आयी थी। इस इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा में राधिका ने एसआई का किरदार निभाया था। पिछले साल राधिका की मोनिका ओ माइ डार्लिंग नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी। यह फिल्म काफी चर्चित रही।

राधिका ने इन्वेस्टिगेटिव ऑफिस का रोल प्ले किया था, जो एक कत्ल की जांच करती है। फिल्म में राजकुमार राव और हुमा कुरैशी ने भी मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं।

2018 में शुरू हुआ था ओटीटी करियर

ओटीटी पर राधिका की शुरुआत 2018 में हुई। नेटफ्लिक्स की एंथोलॉजी फिल्म लस्ट स्टोरीज में अनुराग कश्यप के सेगमेंट में उन्होंने काम किया। भारत में नेटफ्लिक्स की पहली सीरीज सेक्रेड गेम्स में राधिका आप्टे ने अंजलि माथुर नाम की रॉ ऑफिसर की भूमिका निभायी थी। 

नेटफ्लिक्स की ही हॉरर सरीज घूल में राधिका ने मिलिट्री ऑफिसर का रोल प्ले किया। इसका एक ही सीजन आया है और अब दूसरे सीजन का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि, इसकी रिलीज को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी अभी नहीं आयी है। 

2021 में आयी साइ फाइ सीरीज ओके कम्प्यूटर में लक्ष्मी सूरी का किरदार निभाया था। यह सीरीज डिज्न प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई थी। सीरीज में विजय वर्मा, जैकी श्रॉफ, विभा छिब्बर और रसिका दुग्गल ने भी अहम भूमिकाएं निभायी थी।