Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Student of the Year 2 की हीरोइन होतीं Radhika Madan, बस इस एक गलती ने सपनों पर फेर दिया था पानी

बी-टाउन की खूबसूरत अदाकारा राधिका मदान (Radhika Madan) ने अपने करियर का सबसे बुरा ऑडिशन याद किया है। एक्ट्रेस ने खुलासा किया है कि उन्हें करण जौहर निर्मित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 (Student of the Year 2) के लिए ऑडिशन देने का मौका मिला था लेकिन वह सिलेक्ट नहीं हो पाई थीं। उन्होंने पटाखा और अंग्रेजी मीडियम के ऑडिशन अनुभव भी शेयर किए हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
राधिका मदान ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए दिया था ऑडिशन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वालीं राधिका मदान आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। साल 2014 में उन्होंने टीवी शो मेरी आशिकी तुम से ही से करियर शुरू किया था और आज वह बॉलीवुड फिल्मों और सीरीज में अपनी अदाकारी से नाम कमा रही हैं।

राधिका मदान को हमेशा से फिल्मों में काम करना था। टीवी के बाद उन्होंने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया, लेकिन वह सिलेक्ट नहीं हुईं। मगर पटाखा और अंग्रेजी मीडिया ने उनकी किस्मत बदल दी। इन फिल्मों में उन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से लोगों का ध्यान खींचा। हालांकि, इससे पहले वह एक बुरे ऑडिशन की वजह से एक बड़ी फिल्म से हाथ धो चुकी हैं।

हाथ से गई स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

राधिका मदान ने एक हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया है कि वह करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए ऑडिशन देने गई थीं, लेकिन सिलेक्ट नहीं हो पाई थीं। दरअसल, इस फिल्म के लिए ऑडिशन देने के लिए राधिका इतनी एक्साइटेड और नर्वस थीं कि उन्होंने दिन-रात इसकी तैयारी की। मगर ऑडिशन से पहले ही वह बीमार पड़ गईं।

यह भी पढ़ें- Radhika Madan को क्यों हो रहा Irrfan Khan से बात न करने का पछतावा? कहा- 'वह बहुत कुछ झेल रहे थे'

Radhika Madan

बीमार पड़ गई थीं राधिका मदान

फिल्मफेयर के साथ बातचीत में राधिका मदान ने कहा, "मुझे एक बहुत बड़ा ऑडिशन मिला। यह स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के लिए था। मैंने खुद को बहुत ज्यादा तैयार किया। मैं इतनी तैयारी कर रही थी कि यह दो पेज का सीन भी नहीं था, मैंने इसे नींद में भी पढ़ा। मैंने खुद को इतना तैयार किया कि ऑडिशन से पहले ही मैं बीमार हो गई। मुझे बुखार था, मुझे सर्दी थी और मैंने अपनी जिंदगी का सबसे बुरा ऑडिशन दिया। मैं बहुत परेशान थी।"

Radhika Madan Movies

बुरे ऑडिशन से लिया सबक

स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में खराब ऑडिशन देने के बाद राधिका मदान ने इससे सबक लिया और आगे अपना बिना डरे और परेशान हुए इसे जीने का फैसला लिया। इस फिल्म के ठीक दो हफ्ते बाद ही उन्हें पटाखा के लिए ऑडिशन देने का मौका मिला और यह विशाल भारद्वाज की फिल्म थी। एक्ट्रेस को इस फिल्म से कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन उन्होंने बिंदास होकर ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट हो गईं। अंग्रेजी मीडियम में भी वह बिंदास ऑडिशन देने की वजह से ही सिलेक्ट हुई थीं।

यह भी पढ़ें- टीवी को लेकर दिए विवादित बयान के बाद ट्रोल होने पर बदले Radhika Madan के सुर, बोलीं-सब यहीं से सीखा है