Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajeev Khandelwal ने भंसाली की डिब्बाबंद मूवी 'चेनाब गांधी' पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'मुझे अंधेरे में रखा गया'

जाने-माने अभिनेता राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal) कभी दिग्गत निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ एक फिल्म में काम करने वाले थे लेकिन किसी वजह से मूवी डिब्बाबंद हो गई। सालों बाद राजीव ने अपनी कभी न बनने वाली फिल्म के बारे में बात की है। उन्होंने कहा कि वह एक साल तक फिल्म के बनने का इंतजार करते रहे थे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 26 Jul 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
डिब्बाबंद हो चुकी फिल्म को लेकर राजीव खंडेलवाल ने तोड़ी चुप्पी। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड मूवीज और सीरीज में धमाल मचा चुके राजीव खंडेलवाल (Rajeev Khandelwal) कभी दिग्गज निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म का चेहरा बनने वाले थे। करीब हर अभिनेता का सपना होता है कि वह भंसाली के साथ काम करें। राजीव भी भंसाली की मूवी में काम करने के लिए बेताब थे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

राजीव खंडेलवाल ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि वह भंसाली के साथ एक फिल्म में काम करने वाले थे, जिसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और विद्या बालन (Vidya Balan) भी थे। इस फिल्म के लिए उन्होंने एक साल तक इंतजार किया और आखिर में मूवी डिब्बाबंद हो गई। राजीव ने बताया कि उन्हें इस बात का दुख है कि फिल्म असफल होने तक उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया गया था। उन्होंने विद्या संग पोस्टर के लिए शूटिंग भी कर ली थी।

फिल्म न बनने पर बोले राजीव

सिद्धार्थ कन्नन संग बातचीत में राजीव खंडेलवाल ने कहा, "उन्होंने (संजय लीला भंसाली) मुझे चेनाब गांधी नामक एक फिल्म के लिए साइन किया और नौ महीने लगभग एक साल तक अपने साथ रखा लेकिन फिल्म कभी नहीं बनी चूंकि मैं कॉन्ट्रैक्ट से बंधा हुआ था, इसलिए मैं कुछ और नहीं कर सकता था। जैसे ही यह चैप्टर खत्म हुआ, मैंने 'सच का सामना' किया।"

यह भी पढ़ें- 'देश का मिजाज तय नहीं करता बायकॉट गैंग', Rajeev Khandelwal ने फिल्मों के बहिष्कार पर तोड़ी चुप्पी

क्या डिप्रेशन में चले गये थे राजीव?

राजीव ने बताया कि उन्हें संजय लीला भंसाली से फिल्म न बनने को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं मिला। उन्होंने कहा, "आमिर (मूवी) के बाद मैं ऐसे प्रोजेक्ट करना चाहता था, जिनमें जान हो। अगर वे कामयाब नहीं हुए तो मैं आगे बढ़ गया। दुख इस बात का था कि मुझे अंधेरे में रखा गया था। मैं आगे बढ़ गया। कोई डिप्रेशन नहीं था। कोई शिकायत नहीं थी। मुझे लगा कि समय बर्बाद हो रहा है मेरा, एक साल हो गया है।"

Rajeev Khandelwal

Photo Credit- Rajeev Khandelwal Instagram

राजीव ने बताया कि वह अपने समय को बर्बाद नहीं करना चाहते थे, इसलिए उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि उन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। विभु पुरी ने उन्हें बताया था कि फिल्म नहीं बन रही है। जब उन्होंने भंसाली से पूछा तो निर्माता ने कोई जवाब नहीं दिया।

राजीव ने भंसाली की ली साइड

राजीव खंडेलवाल ने संजय लीला भंसाली को अपने करियर को बर्बाद करने का जिम्मेदार नहीं ठहराया। उन्होंने कहा, "ऐसा नहीं है कि उन्होंने कहा कि वह मुझे एक साल तक अपने पास रखेंगे और मेरा करियर बर्बाद कर देंगे। मुझे यकीन है कि उनका कोई स्वार्थ नहीं था।  यह जानबूझकर नहीं किया गया था। यह फंडिंग या किसी अन्य कारण से हो सकता है, लेकिन उनके पास इसका कोई जवाब नहीं था।"

यह भी पढ़ें- Rajeev Khandelwal का खुलासा, हो चुके हैं कास्टिंग काउच का शिकार, इंडस्ट्री में पुरुषों के लिए भी हैं चुनौतियां