Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेटे कुमार गौरव की 'लव स्टोरी' में विलेन बने थे Rajendra Kumar, नहीं चाहते थे विजयता पंडित बनें घर की बहू

दिग्गज अभिनेता Rajendra Kumar के बेटे Kumar Gaurav ने इंडस्ट्री में एक समय पर बहुत नाम कमाया था। एक्ट्रेस Vijayta Pandit संग कुमार गौरव की फिल्म लव स्टोरी काफी सफल रही थी। असल जिंदगी में इस मूवी से इन दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई थी। लेकिन एक पिता के तौर पर राजेंद्र को विजयता घर की बहू के रूप में नामंजूर थीं। आइए मामले को विस्तार से जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:44 PM (IST)
Hero Image
कुमार गौरव, विजयता पंडित, राजेंद्र कुमार (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कुमार गौरव (Kumar Gaurav) फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है, जो आज कहीं गुमनामी के साये में गुम होकर रह गया है। लेकिन अपने समय में चॉकलेटी ब्वॉय के तौर पर हर किसी के फेवरेट माने जाने वाले गौरव ने डेब्यू मूवी से ही धमाल मचा दिया था। फिल्म लव स्टोरी के जरिए हिंदी सिनेमा जगत में कदम रखा। इस मूवी में उनके साथ-साथ एक्ट्रेस विजयता पंडित (Vijayta Pandit) ने डेब्यू किया था। 

खास बात ये थी कि रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में भी विजयता और गौरव की प्रेम कहानी शुरू हुई। लेकिन उनकी असल जिंदगी की लव स्टोरी में विलेन कोई और नहीं बल्कि कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) बने थे। आइए इस मामले को डिटेल्स में जानते हैं।

क्या था पूरा मामला 

लव स्टोरी फिल्म के बाद मेरे और कुमार गौरव के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। इसकी भनक राजेंद्र कुमार को लग गई और वह इसके खिलाफ थे। वो नहीं चाहते थे कि मैं उनके घर की बहू बनूं। उन्होंने कुमार गौरव से कहा था कि तुम मेरे प्रिंस हो और मैं तुम्हारे लिए एक प्रिंसेस लगाऊंगा, जो अमीर घराने की होगी। तुम कहां इसके चक्कर में पड़े हो। कुमार गौरव मेरी जिंदगी का पहला प्यार थे। हम दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करते थे। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था। क्योंकि बाद में राजेंद्र कुमार ने उनकी शादी अपने दोस्त और सुपरस्टार सुनील दत्त की बेटी नमृता दत्त से करा दी।

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस संग काम करने की वजह से Rajendra Kumar ने चुकाई बड़ी कीमत, फिर मिला ये इनाम

ये बयान लव स्टोरी फेम स्टार विजयता पंडित ने लहरें नेटवर्क को हालिया इंटरव्यू में दिया है। इस तरह से ये साफ होता है कि अपने बेटे की प्रेम कहानी में राजेंद्र कुमार ने खलनायक की भूमिका निभाई।

लव स्टोरी रही सफल

निर्देशक राहुल रवैल के डायरेक्शन में साल 1981 में फिल्म लव स्टोरी (Love Story Movie) को रिलीज किया गया था। कुमार गौरव और विजयता पंडित की इस मूवी को सिनेमा की कल्ट मूवी माना जाता है। राजेंद्र कुमार इस फिल्म के निर्माता थे। आलम ये रहा कि लव स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और बतौर कलाकार कुमार गौरव-विजयता का करियर चल पड़ा।

ये भी पढ़ें- Jubliee: यह थे हिंदी सिनेमा के असली 'जुबली कुमार', राजेश खन्ना से पहले कोई नहीं तोड़ पाया हिट का रिकॉर्ड