Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajesh Khanna की बर्थ एनिवर्सरी पर Twinkle Khanna को आई पापा की याद, बचपन की फोटो शेयर कर लिखी दिल की बात

Rajesh Khanna 81st Birth Anniversary हिंदी सिनेमा के दिग्गज फिल्म कलाकार राजेश खन्ना की आज 81वीं जयंती मनाई जा रही है। राजेश खन्ना हर किसी की फेवरेट माने जाते हैं ऐसे में सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें याद कर रहा है। ऐसे में उनकी बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने भी अपने पिता राजेश खन्ना को बर्थ एनिवर्सरी की बधाई दी है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Fri, 29 Dec 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
ट्विंकल खन्ना को आई पिता राजेश खन्ना की याद (Photo Credit-Instagram)

एंटरटेनमेंट डेक्स, नई दिल्ली। Twinkle Khanna On Rajesh Khanna Birth Anniversary: राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो अपने दमदार अभिनय के लिए काफी जाने जाते थे। 60 से लेकर 90 के दशक तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्म देने वाले राजेश खन्ना की आज बर्थ एनिवर्सरी मनाई जा रही है।

इंडस्ट्री के काका की जयंती के मौके पर सिनेमा जगत के तमाम सेलेब्स उन्हे याद कर रहे हैं। इस बीच राजेश खन्ना की बेटी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने भी अपने पिता को याद करते हुए, उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है।

ट्विंकल खन्ना ने पिता राजेश को किया याद

सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपने पिता राजेश खन्ना की जयंती पर सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट शेयर किया है। अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर ट्विंकल ने फादर राजेश के साथ एक थ्रोबैक फोटो को साझा किया है।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि राजेश खन्ना अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना को गोद में लिए हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर के कैप्शन में ट्विंकल खन्ना ने लिखा है- ''हमारा जन्मदिन, अब और हमेशा के लिए।'' खास बात ये है कि 29 दिसंबर को राजेश खन्ना का जन्मदिन मनाया जाता है।

View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

उसी दिन उनकी लाड़ली ट्विंकल खन्ना का भी जन्म हुआ। ऐसे बाप बेटी की जोड़ी का एक ही दिन बर्थडे होना बेहद संयोग का पल मना जाता है। हालांकि बेशक राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी करियर की शानदार फिल्मों के जरिए वह हमेशा-हमेशा के लिए फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे।

राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्में

साल 1966 में फिल्म 'आखिरी खत' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले राजेश खन्ना इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार माने जाते हैं। 4 दशक से अधिक लंबे फिल्मी करियर के दौरान हिंदी सिनेमा के काका ने कई शानदार फिल्मों के जरिए दर्शकों का मनोरंजन किया।

इस दौरान राजेश खन्ना ने 'आराधना, बंधन, इत्तेफाक, सफर, कटी पतंग, आनंद और हाथी मेरे साथी' जैसी कई सुपरहिट मूवीज दीं।

ये भी पढ़ें- थिएटर में 1 साल तक चली Rajesh Khanna की ये फिल्म, इस वजह से जमकर हुआ था विरोध