Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब मौसमी चटर्जी के चरित्र पर Rajesh Khanna ने उठाया था सवाल, एक्ट्रेस ने यूं पलटकर दिया था जवाब

मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) ने 70 से 80 के दशक में फिल्म बालिका वधू से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म से वो ऐसी छाईं कि हर कोई उन्हें अपने घर की बहू बनाना चाहता था। वैसे तो एक्ट्रेस की जोड़ी को कई अभिनेताओं के साथ पसंद किया गया लेकिन राजेश खन्ना के साथ उनकी जोड़ी खूब हिट हुई।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Mon, 09 Sep 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
राजेश खन्ना ने मौसमी चटर्जी से पूछा था अजीब सवाल

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मौसमी चटर्जी का असली नाम इंदिरा चटर्जी है। एक्ट्रेस का नाम 70 के दशक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शुमार है। अपने चार दशक से भी लंबे करियर में मौसमी चटर्जी ने हिंदी के अलावा बंगाली फिल्मों में भी खूब काम किया और नाम कमाया। रोटी कपड़ा और मकान और अनुराग उनकी कुछ पॉपुलर फिल्में हैं जिनके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है।

15 साल की उम्र में हो गई थी शादी

जब मौसमी पांचवी कक्षा में थीं तब उनकी एक फिल्म आई थी नाम था बालिक वधू इस फिल्म के बाद से हर कोई उन्हें अपने घर की बहू बनाना चाहता था। इसके बाद इसी फिल्म के डायरेक्टर हेमंत कुमार ने अपने बेटे जयंत के लिए मौसमी का हाथ मांगा। मात्र 15 साल की उम्र में मौसमी की शादी हो गई। इस वजह से उनकी पढ़ाई और एग्जाम भी बीच में ही छूट गए।

यह भी पढ़ें: शूटिंग के बीच मौसमी चटर्जी ने छोड़ी थी फिल्म, 52 साल पहले Jaya Bachchan को मिला था गूंगी पत्नी का रोल

राजेश खन्ना ने पूछा था अजीब सवाल

मौसमी चटर्जी और राजेश खन्ना की खूबसूरत जोड़ी ने कई फिल्मों में काम किया। घर परिवार,अनुराग,विजय और प्रेम बंधन उनकी कुछ पॉपुलर फिल्में हैं। लेकिन एक फिल्म की शूटिंग के दौरान राजेश खन्ना ने मौसमी चटर्जी से ऐसा सवाल किया था जिससे एक्ट्रेस शॉक्ड हो गईं।

एक इंटरव्यू में मौसमी ने बताया कि उनकी शादी जयंत मुखर्जी से हो चुकी थी। राजेश खन्ना यह बात जानते थे। उस शूट के वक्त मौसमी चटर्जी प्रेग्नेंट थीं। इस पर राजेश खन्ना ने उनसे पूछा कि ये बच्चा विनोद मेहरा का है या उनके पति जयंत का? राजेश खन्ना की इस हरकत से मौसमी चटर्जी के होश उड़ गए थे। बता दें कि एक ऐसा समय था जब मौसमी चटर्जी विनोद खन्ना की दीवानी हुआ करती थीं। उन्होंने कपिल शर्मा के शो पर इस बात को स्वीकार किया था कि विनोद खन्ना उनको इंडस्ट्री में सबसे हैंडसम एक्टर लगते हैं।

मौसमी ने दिया तगड़ा जवाब

एक्ट्रेस ने लहरें खबरे को दिए इंटरव्यू में कहा था कि एक्टर आज इस दुनिया में नहीं हैं। मैं उनके अंतिम समय में उनसे मिलने भी गई थी और वे मेरी तारीफ कर रहे थे। लेकिन मुझे उनकी ये बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी थी। एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने इस बात पर राजेश खन्ना को तुरंत पलटकर जवाब भी दिया था। उन्होंने राजेश खन्ना से पूछ था कि डिंपल कपाड़िया की जो बेटियां हैं, वो आपसे हैं या फिर ऋषि कपूर से हैं?

यह भी पढ़ें: Moushumi Chatterjee ने साधा आजकल के कलाकारों पर निशाना, कहा- पहले के हीरो, हीरो की तरह नजर आते थे