Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rajinikanth: रजनीकांत के फैन ने तमिलनाडु में बनवाया एक्टर का मंदिर, भगवान की तरह 'थलाइवा' की हो रही पूजा-अर्चना

साउथ एक्टर रजनीकांत पूरी दुनिया में तगड़ी फैन फॉलोइंग रखते हैं। एक्टर की फिल्म रिलीज पर तो थिएटर्स के बाहर मेला लग जाता है। कोई उनके पोस्टर पर माला पहनाता है तो कोई दूध चढ़ाता है। अब रजनीकांत के लिए एक फैन ने मंदिर बनवा दिया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 03 Nov 2023 10:27 AM (IST)
Hero Image
तमिल नाडु में बनी रजनीकांत की मंदिर, (X Images)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रजनीकांत उन स्टार्स की लिस्ट में शामिल है, जिनके फैंस पूरी दुनिया में बसते हैं। थलाइवा के लिए उनके फैंस कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। जब भी रजनीकांत की कोई फिल्म रिलीज होती है, तो फैंस एक्टर के पोस्टर्स पर फूल-माला से लेकर दूध तक चढ़ाते हैं।

वहीं, अब रजनीकांत के एक फैन ने उनका मंदिर ही बनवा दिया है,जहां बकायदा एक्टर की पूजा- अर्चना भी हो रही है।

यह भी पढ़ें- Ganapath: रजनीकांत ने 'गणपत' की रिलीज पर टाइगर को दी शुभकामनाएं, जैकी श्रॉफ ने दिया ये रिप्लाई

मदुरै में बनी रजनीकांत की मंदिर

रजनीकांत के फैन कार्तिक ने तमिलनाडु के मदुरै में , सुपरस्टार के सम्मान में एक मंदिर का निर्माण करवाया है और अब अपने इस कारनामे की वजह से चर्चा बटोर रहे हैं। थलाइवा के इस मंदिर में लगभग 250 किलोग्राम की उनकी मूर्ति स्थापित की गई है।

भगवान से की रजनीकांत की तुलना

कार्तिक ने अपने घर के एक हिस्सा को रजनीकांत का मंदिर बनाने के लिए दे दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए फैन ने रजनीकांत की तारीफ की और उनके लिए सम्मान जताया। कार्तिक ने एक्टर की तुलना भगवान से की और कहा कि थलाइवा का ये मंदिर उनके सम्मान का प्रतीक है।

भगवान की तरह होती है पूजा

कार्तिक, रजनीकांत के इतने बड़े फैन है कि उनकी फिल्में ही देखते हैं और किसी दूसरे एक्टर को फॉलो नहीं करते। उनकी बेटी अनुसूया ने रजनीकांत की इस मंदिर को लेकर कहा कि वो थलाइवा की वैसे ही पूजा- अर्चना करते हैं, जैसे किसी पारंपरिक मंदिर में भगवान की आराधना की जाती है।

रजनीकांत की सुपरहिट जेलर

रजनीकांत के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार एक्टर फिल्म साइको थ्रिलर फिल्म जेलर में नजर आए थे। एक्टर की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी। जेलर ने 600 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनेस किया था। फिल्म में रजनीकांत के साथ विनायकन, मिरना मेनन, राम्या कृष्णन, वसंत रवि और योगी बाबू अहम किरदारों में  नजर आए थे।

यह भी पढ़ें- 33 साल बाद मचेगा धमाल, 'थलाइवा 170' में दिखेगा अमिताभ बच्चन-रजनीकांत का जलवा, सोशल मीडिया पर छायी ये फोटो

अमिताभ बच्चन के साथ करेंगे फिल्म

रजनीकांत अब अपने अगले प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, जिसका नान थलाइवर 170 रखा गया है। इस फिल्म में रजनीकांत के साथ अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। फिल्म का डायरेक्शन टीजे ज्ञानवेल कर रहे हैं।