Move to Jagran APP

एक दो नहीं Rajkumar Hirani के पास हैं 5 स्क्रिप्ट, कब आ रही है Munna Bhai 3?

संजय दत्त (Sanjay Dutt) और अरशद वारसी की जोड़ी को लोग मुन्नाभाई और सर्किट के तौर पर देखते हैं। इसका पूरा क्रेडिट फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस को जाता है जिसमें एक्टर ने ये किरदार निभाया था। कई जगह फिल्म के तीसरे पार्ट को लेकर भी खबरें आ रही हैं। फिल्म के निर्माता राजकुमार हिरानी ने अब इसको लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 19 Oct 2024 09:26 AM (IST)
Hero Image
राजकुमार हिरानी ने मुन्नाभाई को लेकर दिया अपडेट

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) को बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। फिल्म मेकर संजू, मुन्नभाई, थ्री इडियट्स और पीके जैसी फिल्म दे चुके हैं। अब हाल ही में निर्माता ने फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS) की तीसरी किस्त से पर्दा उठाया है।

कितनी तैयार है मुन्नाभाई की कहानी?

दरअसल हिरानी मुंबई में इंडियन एक्सप्रेस की स्क्रीन मैगजीन के लॉन्च इवेंट पर मौजूद थे जहां उन्होंने अपनी पहली हिट फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस के बारे में चर्चा की। दरअसल ऑडियंस के एक सवाल का जवाब देते हुए हिरानी ने कहा कि मेरे पास एक नहीं पांच स्क्रिप्ट हैं लेकिन सभी अधूरी हैं। मैंने स्क्रिप्टस लिखने में 6 महीने बिताए हैं और इंटरवल तक पहुंच चुका हूं लेकिन इससे आगे नहीं बढ़ पा रहा हूं। मेरे पास मुन्ना भाई एलएलबी, मुन्ना भाई चल बसे, मुन्ना भाई चले अमेरिका और भी बहुत कुछ है। इसका सबसे बड़ा चलैंज यही है कि आपकी एक कहानी अगली से बेहतर होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: मुन्ना भाई MBBS की रिलीज के वक्त खाली थे थिएटर्स, प्रोड्यूसर ने 11 हजार रुपये देकर कहा दूसरी फिल्म बनाओ

संजय दत्त मुझे धमका सकता है

हिरानी ने कहा कि वो मुन्नाभाई का तीसरा पार्ट जरूर लाएंगे। उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि मुझे डर है कि संजू यानी संजय दत्त मेरे घर आकर मुझे धमका सकता है कि जल्द से जल्द अगली फिल्म बनाओ। उन्होंने कहा कि संजय दत्त वाकई इस फिल्म को करना चाहते हैं।

मुन्ना भाई फ्रेंचाइजी भारतीय सिनेमा की सबसे आइकॉनिक सीरीज में से एक है। इसमें ह्यूमर है, सामाजिक टिप्पणी है और दिल छू लेने वाली कहानी है। राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित यह सीरीज साल 2003 में मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस के साथ शुरू हुई, जिसमें संजय दत्त ने मुन्ना भाई और अरशद वारसी ने सर्किट की भूमिका निभाई थी। फिल्म मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन मुन्ना के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए फर्जी डॉक्टर बनता है।

वहीं राजकुमार हिरानी के बारे में बात करें तो उनके नाम एक जबरदस्त रिकॉर्ड है। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है। उनकी लेटेस्ट साल 2023 की रिलीज शाहरुख खान की डंकी थी।

यह भी पढ़ें: Munna Bhai 3: क्या शुरू हुई ‘मुन्ना भाई 3’ की शूटिंग? सेट पर राजकुमार हिरानी के साथ दिखे मुन्ना और सर्किट