Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP की कई Haunted लोकेशन्स पर हुई Stree 2 की शूटिंग, क्रू पर लगाई गई थीं बहुत सी पाबंदियां

मोस्ट अवेटेड हॉरर कॉमेडी फिल्म स्त्री 2 ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। अमर कौशिक के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लोगों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं फैंस के बीच लगातार ये दिलचस्पी बनी हुई है कि फिल्म में दिखाए गए भूतिया लोकेशन्स कहां है और ये शूटिंग कहां हुई है। बता दें कि फिल्म की शूटिंग एमपी के चंदेरी में हुई है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:31 PM (IST)
Hero Image
स्त्री 2 में राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी का दबदबा तीसरे दिन भी कायम है। फिल्म ने दो दिन में ही 100 करोड़ का कलेक्शन पूरा कर लिया। फिल्म का पहला पार्ट भी काफी सफल रहा था,जिसने 25 करोड़ के मामूली बजट में 150 करोड़ की कमाई की थी। अब दो साल बाद रिलीज हुई स्त्री 2 भी कमाई के मामले में कई झंडे गाड़ चुकी है। लोग निर्देशक दिनेश विजन की इस मामले में भी काफी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने पहला पार्ट जहां छोड़ा था वहीं से दूसरे पार्ट को उठाया है और कहानी एकदम सटीक और सधी हुई है।

कास्ट में नहीं किया गया कोई खास बदलाव

पहली फिल्म के मुकाबले दूसरी फिल्म में कास्ट आदि को लेकर कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। सिर्फ चुड़ैल को बदला गया है। पहले पार्ट में फ्लोरा सैनी ने लाल घूंघट वाली चुड़ैल का किरदार निभाया था, अब इस पार्ट में गुजराती एक्ट्रेस भूमि राजगोर के हिस्से ये रोल आया। लीड कास्ट में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: Stree 2 Box Office Report: 'स्त्री' बनी बॉक्स ऑफिस की रक्षक, दूसरे दिन कमाई 100 करोड़ पार

कहां-कहां हुई है शूटिंग

वहीं बात करें इसकी शूटिंग की तो आपने सुना होगा कि फिल्म की ज्यादातर शूटिंग भोपाल और मध्यप्रदेश के चंदेरी में हुई है। पहले पार्ट की शूटिंग भी यहीं हुई थी। मेकर्स ने शूटिंग से पहले उस इलाके की हॉन्टेड लोकेशन्स की पूरी रेकी की थी। स्त्री 2 का अहम हिस्सा चंदेरी फोर्ट, 150 साल पुरानी ताजमहल हवेली, कटी घाटी, राजा रानी महल और जागेश्वरी मंदिर में हुई है।

इन चीजों पर थी रोक

टाइम्स ट्रेवल की रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजमहल पैलेस में शूटिंग के वक्त वहां के निवासियों ने सभी को ये सलाह दी थी कि हवेली में शूटिंग के दौरान फीमेल क्रू वहां पर बाल नहीं खोले और कोई खुशबूदार चीज ना लगाएं।

स्त्री 2 की कहानी चंदेरी गांव में सरकटे दानव के आतंक पर आधारित है, जो स्त्री के जाने के बाद गांव से मॉर्डन लड़कियों को उठाकर ले जाता है। ताकि सूबे में महिलाओं को लेकर पुरानी प्रथा लौट सके। राजकुमार राव और श्रद्धा के अलावा इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी और अभिषेक बनर्जी भी मुख्य किरदार में हैं। फिल्म को अमर कौशिक ने डायरेक्ट किया है और दिनेश विजान इसके निर्माता हैं। स्त्री पार्ट 1 से मैडॉक फिल्म के हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स की शुरुआत हुई थी।

यह भी पढ़ें: कोई नहीं करना चाहता था Shraddha Kapoor के साथ काम, Stree 2 एक्ट्रेस का स्ट्रगल पर छलका दर्द