Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Stree 2 से पहले 'चूहों' के बीच 'ट्रैप' हुए थे Rajkummar Rao, ये 7 फिल्में नहीं देखने का हो सकता है पछतावा

Rajkummar Rao अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं। 14 साल के करियर में उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल खुश कर दिया। इन दिनों वह स्त्री 2 (Stree 2) को लेकर तारीफ बटोर रहे हैं जो बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा रही है। हालांकि स्त्री 2 से पहले भी राजकुमार राव ने कई बढ़िया फिल्मों में अपनी परफॉर्मेंस से तारीफें बटोरी हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 31 Aug 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
राजकुमार राव की बेस्ट परफॉर्मेंस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2010 में जब एकता कपूर की फिल्म एलएसडी में आदर्श बने राजकुमार राव (Rajkummar Rao) फिल्मों में आए तब किसी को नहीं पता था कि वह आज बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में शुमार होंगे। 14 साल के करियर में उन्होंने कड़ी मेहनत और काबिलियत के दम पर इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आज अभिनेता के 40वें जन्मदिन पर हम आपको उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Stree - Stree 2 

अमर कौशिक निर्देशित फिल्म स्त्री और स्त्री 2 में राजकुमार राव ने विक्की के किरदार से चार-चांद लगा दिया। चंदेरी का मासूम विक्की ने अपनी सेंस ऑफ ह्यूमर से दर्शकों के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी। इन दिनों स्त्री 2 का बॉक्स ऑफिस पर राज चल रहा है।

Rajkummar Rao In Stree

Srikanth

श्रीकांत बोला की बायोपिक श्रीकांत में राजकुमार राव ने एक नेत्रहीन शख्स का किरदार निभाया। इसी साल रिलीज हुई श्रीकांत का निर्देशन तुषार हीरानंदानी ने किया है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की। नेत्रहीन श्रीकांत बोला के किरदार में राजकुमार राव को खूब सराहा गया।

यह भी पढ़ें- Stree 2 की सक्सेस के बीच आने वाली है Rajkummar Rao की एक्शन फिल्म, हाथ में बंदूक पकड़े नजर आए एक्टर

View this post on Instagram

A post shared by Funasia Films (@funasia_films)

Shahid

जब बात राजकुमार राव की बेहतरीन फिल्मों की होगी तो शाहिद (Shahid) का नाम जरूर लिया जाएगा। 2012 में रिलीज हुई थ्रिलर मूवी में अभिनेता ने वकील और ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट शाहिद अंसारी की भूमिका निभाई थी। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो लेकिन राजकुमा राव अपनी परफॉर्मेंस से छा गए थे। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

Rajkummar Rao Shahid Movie

Newton

2017 में आई न्यूटन भी राजकुमार राव की बेस्ट मूवी है। इस फिल्म में अभिनेता ने सेंट्रल इंडिया के घने जंगल में ड्यूटी पर तैनात एक सरकारी क्लर्क की भूमिका निभाई थी। अमित वी. मसुरकर ने फिल्म का निर्देशन किया था।

Rajkummar rao newton movie

Photo Credit- IMDb

Trapped

राजकुमार राव की ट्रैप्ड भी बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है। एक कॉल सेंटर में काम करने वाला व्यक्ति खुद को अनजाने में एक ऊंची इमात में मौजूद घर में बंद कर लेता है, जहां न खाना, पानी और बिजली होती है। वह चूहे के बीच कैसे वहां सर्वाइव करता है, कहानी इसी के इर्द-गिर्द घूमती है। 

Shaadi Mein Zaroor Aana

प्यार में धोखा खाने के बाद सत्येंद्र मिश्रा IAS ऑफिसर बन जाता है और बाद में उसकी प्रेमिका उसी के अंडर काम करती है। कृति खरबंदा के साथ राजकुमार राव की जोड़ी को खूब सराहा गया था। इसे रत्ना सिन्हा ने डायरेक्ट किया है।

Shaadi Mein Zaroor Aana

Kai Po Che

अभिषेक कपूर निर्देशित काई पो छे में भी राजकुमार राव को काफी पसंद किया गया था। फिल्म में उन्होंने अमित साध और सुशांत सिंह राजपूत के साथ लीड रोल निभाया था। यह IMDb की बेस्ट रेटेड मूवीज में से एक है।

यह भी पढ़ें- 'हमें उम्मीद नहीं थी', Stree 2 की छप्परफाड़ कमाई पर राजकुमार राव ने जताई हैरानी