Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Srikanth: राजकुमार राव की 'श्रीकांत' बनाने में लगे 5 साल, दिल छू लेगी फिल्म की हीरोइक कहानी

निर्देशक तुषार हीरानंदानी को बायोपिक के लिए कहानियों के अधिकार हासिल करने का अच्छा खासा अनुभव हो गया है। सांड की आंख और स्कैम 2003 द तेलगी स्टोरी के बाद तुषार फिर से बायोपिक फिल्म श्रीकांत आ रहा है सबकी आंखें खोलने ले आए हैं। यह फिल्म नेत्रहीन उद्योगपति श्रीकांत बोला (Srikanth Bolla) की जिंदगानी पर बनी है। इस बायोपिक में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) लीड रोल निभा रहे हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
'श्रीकांत' बनाने में लगे 5 साल, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। निर्देशक तुषार हीरानंदानी को बायोपिक के लिए कहानियों के अधिकार हासिल करने का अच्छा खासा अनुभव हो गया है। सांड की आंख और स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी के बाद तुषार फिर से बायोपिक फिल्म श्रीकांत आ रहा है सबकी आंखें खोलने ले आए हैं। यह फिल्म नेत्रहीन उद्योगपति श्रीकांत बोला की जिंदगानी पर बनी है।

यह भी पढ़ें- Srikanth से पहली बार मिलकर चौंक गए थे Rajkummar Rao, निर्देशक हीरानंदानी से पूछ लिया था ये सवाल

श्रीकांत का दिखेगा हीरोइक अंदाज

दैनिक जागरण से बातचीत में तुषार कहते हैं, "मैं बायोपिक्स इसलिए ज्यादा बनाता हूं, क्योंकि मुझे वह लोग हीरो लगते हैं। दिव्यांगों पर कई कहानियां बनी हैं, लेकिन मुझे श्रीकांत की जिंदगी बहुत प्रेरणादायक लगी। वह खुद को कमजोर या बेचारा नहीं समझते हैं। कई बार मेकर्स ऐसी कहानियों को या तो कॉमेडी या बहुत ट्रैजिक बना देते हैं। मुझे उन्हें हीरोइक अंदाज में दिखाना था।"

5 साल में तैयार हुई फिल्म

उन्होंने आगे कहा, "श्रीकांत से उनकी जिंदगानी पर फिल्म बनाने के अधिकार लेने से लेकर यह फिल्म बनाने तक मुझे पांच साल लगे। पहले उनकी बायोपिक बनाने के राइट्स किसी और के पास थे। वहां से मेरे पास आते-आते ही एक साल लगा। मुझे वास्तविक कहानियों को मसाला फिल्मों के अंदाज में पेश करना पसंद है। श्रीकांत की जिंदगी के अहम मोड़ मैंने फिल्म में जरूर लिए हैं, लेकिन उसके अलावा सब कुछ क्रिएट किया है, क्योंकि इसे डाक्यूमेंट्री नहीं बनानी थी।"

यह भी पढ़ें- प्लास्टिक सर्जरी की अफवाह पर Rajkummar Rao ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैंने फिलर वर्क करवाया और उससे मुझे...

कौन हैं श्रीकांत बोला ?

राजकुमार राव की श्रीकांत का टीजर कुछ दिनों पहले ही रिलीज किया गया था और इसने आते ही लोगों का ध्यान खींचा। फिल्म का डायरेक्शन तुषार हीरानंदानी ने किया है। फिल्म में राजकुमार राव के साथ ज्योतिका, शरद केलकर और अलाया एफ सपोर्टिंग रोल में हैं। श्रीकांत, इस साल 10 मई को थिएटर्स में रिलीज होगी। रियल लाइफ श्रीकांत बोला की बात करें, तो वो हैदराबाद स्थित बोलैंट इंडस्ट्रीज के सीईओ और संस्थापक हैं। साल 2017 में, श्रीकांत बोला को फोर्ब्स मैगजीन ने पूरे एशिया में 30 अंडर 30 की लिस्ट में नामित किया था।