Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या आपको पता है फिल्म 2.0 में विलेन के किरदार के लिए Akshay Kumar नहीं थे पहली पसंद? मेकर्स ने किया खुलासा

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी स्त्री 2 में अक्षय कुमार का कैमियो देखा गया। इससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्त्री 3 में अक्षय कुमार की एंट्री हो सकती है। इससे पहले एक्टर ने फिल्म 2.0 में ऐसा ही एक किरदार निभाया था। लेकिन क्या आपको पता है कि पक्षीराजन के किरदार के लिए मेकर्स एक हॉलीवुड एक्टर को कास्ट करने वाले थे?

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 02:17 PM (IST)
Hero Image
अक्षय कुमार नहीं थे मेकर्स की पहली च्वाइस

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। पंछी राजन एक साइंस के प्रोफेसर थे जिन्हें पक्षियों से काफी लगाव था। उन्होंने अपना पूरा जीवन पक्षियों की भलाई में लगा दिया था। लेकिन जब दुनिया में मोबाइल नेटवर्क बहुत तेजी से बढ़ने लगे तो उनसे निकलने वाले रेडिएशन से पक्षियों का जीना मुश्किल हो गया। अब इसे खत्म करने की जिम्मेदारी आती है पंछी राजन यानी अक्षय कुमार के किरदार पर। हम बात कर रहे हैं फिल्म 2.0 की।

क्या थी फिल्म की कहानी?

इसके बाद मोबाइल फोनों से मिलकर एक खतरनाक पक्षी बन जाता है जो शहर पर हमला कर देता है। अचानक हुई इस घटना से अफरा-तफरी मच जाती है। ऐसे में डॉक्टर वसीकरण (रजनीकांत)इस चुनौती से निपटने के लिए रोबॉट चिट्टी (रजनीकांत) को फिर जिंदा करने की सिफारिश करते हैं। इस फिल्म में आपको अक्षय कुमार और रजनीकांत के बीच लड़ाई देखने को मिली होगी जो दुनिया को इससे बचाना चाहता है। लेकिन क्या आपको पता है कि पक्षीराजन के किरदार के लिए अक्षय कुमार मेकर्स की पहली च्वाइस नहीं थे।

यह भी पढ़ें: स्त्री 3 में Akshay Kumar की एंट्री पक्की, खतरनाक राक्षस बनकर 'चंदेरी' में फैलाएंगे खौफ

हॉलीवुड एक्टर को करना चाहते थे कास्ट

जी हां, सही पढ़ा आपने। फिल्म के डायरेक्टर एस. शंकर ने मुंबई में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि मूल रूप से 2.0 में एंटी-हीरो की भूमिका के लिए अर्नोल्ड श्वार्जनेगर से संपर्क किया गया था। लेकिन डेट्स लॉक हो चुकी थीं और कॉन्ट्रेक्चुअल इशूज की वजह से ऐसा हो नहीं पाया। वरना आपको रजनीकांत हॉलीवुड एक्टर अर्नोल्ड के साथ दो-दो हाथ करते दिखाई देते।

टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से शंकर ने कहा, "हमने अर्नोल्ड को कास्ट करने के बारे में सोचा था। हमने बात की थी और तारीखें भी दे दी गई थीं। लेकिन किसी तरह बात नहीं बन पाई क्योंकि हॉलीवुड और भारत के कॉन्ट्रेक्ट काफी अलग-अलग होते हैं।" इसके बाद अक्षय कुमार का नाम सामने आया और स्किप्ट सुनने के बाद उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दी। फिल्म में उनके अलावा एमी जैक्सन, आदिल हुसैन और सुधांशु पांडे भी मुख्य भूमिका में थे।

यह भी पढ़ें: 20 साल की उम्र में ही कर लिया था डिसाइड...कमल हासन ने बताया, क्यों रजनीकांत के साथ नहीं करते काम?