Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rakul Preet Singh नहीं बनती एक्ट्रेस तो था प्लान बी रेडी, करती फैशन में एमबीए, पढ़ें पूरी खबर

Rakul Preet Singh News रकुल प्रीत सिंह कहती है मुझे लगता है कि अगर लोग अच्छी मेहनत करेंगे तो चीजें आपके पक्ष में होती है क्योंकि आपकी नियत वैसी होती है। अब उन्होंने ने अपने करियर के बी प्लान पर बात की है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarUpdated: Thu, 01 Jun 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
Rakul Preet Singh News, Rakul Preet Singh

नई दिल्ली, जेएनएन। Rakul Preet Singh News: फिल्म एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने खुलासा किया है कि अगर वह एक्ट्रेस नहीं बनती तो फैशन में एमबीए करती। हालांकि, वह लकी रही और उन्हें ऐसा नहीं करना पड़ा। रकुल प्रीत सिंह ने हाल ही में एक पॉडकास्ट इंटरव्यू दिया है। इसमें उन्होंने अपने करियर को लेकर बात की है। उन्होंने प्लान बी पर चर्चा की है।

रकुल प्रीत सिंह अगर एक्ट्रेस नहीं बनती तो प्लान बी क्या होता?

रकुल प्रीत सिंह को हाल ही में फिल्म छतरीवाली में देखा गया था। वहीं, वह जल्द तमिल-तेलुगु बाइलिंगुअल फिल्म 'बू' में भी नजर आएंगी। उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि अगर वह फिल्म एक्ट्रेस नहीं बन पाती तो उनका प्लान बी रेडी था। इस बारे में बताते हुए रकुल प्रीत सिंह कहती हैं,

"जब मैं मुंबई आई थी। मैं 20 वर्ष की थी। मैं बस मैथ ग्रेजुएट थी। मैंने अपने आपसे वादा किया था कि मैं एक्टिंग में 2 वर्षों तक प्रयास करूंगी अगर चीजें वर्कआउट नहीं हुई तो मैं वापस पढ़ने चली जाऊंगी। इसकी वजह से मैंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था। जब मैं कॉलेज में थी, तभी मैंने पहली फिल्म कर ली थी।"

रकुल प्रीत सिंह ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी क्यों की?

रकुल प्रीत सिंह आगे कहती हैं,

"मेरी अटेंडेंस कम पड़ गई थी। तब मुझे लगा, नहीं मुझे मेरी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करनी है तो मैंने अपने आप को 2 वर्ष दिए। हालांकि, चीजें मेरे पक्ष में रही लेकिन मेरा प्लान बी हमेशा से तैयार था। मैं फैशन में एमबीए करती लेकिन ऐसा मुझे नहीं करना पड़ा। मैं भाग्यशाली हूं।"

View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल प्रीत सिंह के पिता क्या करते थे?

रकुल प्रीत सिंह ने इस बात की भी जानकारी दी कि उनके पिता आर्मी अफसर रहे हैं। इसके चलते, उनके अंदर अनुशासन पहले से मौजूद था। वह आगे कहती हैं,

"एक आउटसाइडर होते हुए भी मैंने जो कुछ भी अपने जीवन में प्राप्त किया है, यह मेरे अनुशासन के कारण ही हुआ है। जब मैंने शुरू किया था, मुझे पता नहीं था कि इसे कैसे करना है या मेरे सामने क्या चुनौतियां आएंगी। मैंने सिर्फ काम करना शुरू किया लेकिन मैं अनुशासन में रही।"

View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

रकुल प्रीत सिंह के पास हर चीज का टाइम टेबल क्यों होता है?

रकुल प्रीत सिंह आगे कहती हैं,

"मैं जानती थी कि मुझे बहुत ज्यादा काम करना होगा। जब मैं काम नहीं कर रही होती थी तो मैं ऑडिशन देती थी। मेरे पास हर चीज का टाइम टेबल होता था।

View this post on Instagram

A post shared by IVM Podcasts (@ivmpodcasts)