Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रिजेक्शन, रिप्लेसमेंट और उतार-चढ़ाव..., Rakul Preet के लिए आसाना नहीं था बॉलीवुड का सफर, याद किए पुराने दिन

Rakul Preet Singh On Her Struggle फिल्म एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने साल 2009 में कन्नड़ मूवी गिल्ली से करियर की शुरुआत की थी। साउथ के बाद रकुल ने 2014 में यारियां से बॉलीवुड में कदम रखा। रकुल प्रीत सिंह ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। एक लेटेस्ट पोस्ट में एक्ट्रेस ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 29 Sep 2023 03:13 PM (IST)
Hero Image
Rakul Preet Singh ने स्ट्रगल के दिनों को किया याद। Photo Credit- Instagram

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Rakul Preet Singh On Her Struggle: बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) एक उम्दा अभिनत्री हैं, जिन्होंने 'यारियां', 'रनवे', 'थैंक गॉड' और 'दे दे प्यार दे' जैसी फिल्मों में अपनी काबिलियत साबित की। भले ही आज रकुल ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की है। 

हाल ही में, रकुल प्रीत सिंह ने अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है और बताया है कि एक्टिंग की दुनिया में आने के लिए उन्होंने कैसे अपना सफर तय किया है। भूमि पेडनेकर से प्रभावित होकर रकुल ने भी अपनी जर्नी को शेयर किया है। 

यह भी पढ़ें- Celina Jaitly Pics: कहां है फरदीन खान की ये एक्ट्रेस, डेब्यू फिल्म में ग्लैमरस लुक से मचाई सनसनी?

रकुल प्रीत सिंह को याद आए संघर्ष के दिन

हाल ही में, भूमि पेडनेकर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर करियर के शुरुआती दिनों के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया था कि उनका बॉलीवुड का सफर कितना चुनौती भरा रहा। भूमि से प्रभावित होकर रकुल ने भी अपनी स्ट्रगल स्टोरी शेयर करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी पुरानी और नई तस्वीरें शेयर करते हुए कैप्शन में अपने स्ट्रगल के बारे में दिल खोलकर बात की।

View this post on Instagram

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

उतार-चढ़ाव भरी रही रकुल की जर्नी

रकुल ने कहा, "मैं एक यंग लड़की थी, जिसका सपना बड़े पर्दे पर धूम मचाना था। बिना इंडस्ट्री के बारे में जाने,  मैंने मॉडलिंग से लेकर मिस इंडिया और फिल्मों तक उम्मीद से भरी एक जर्नी शुरू की। एक ऐसी जर्नी जो दूसरी चीजों की तरह उतार-चढ़ाव से भरी रही। एक्सेप्टेंस और रिजेक्शन, मुंबई आना और एक टीनएजर होकर अपना गुजारा करना मुश्किल था।"

घंटों ऑडिशन के लिए खड़ी रहती थीं रकुल प्रीत

रकुल प्रीत ने आगे लिखा, "ऑडिशन के लिए घंटों खड़े रहने से कास्टिंग एजेंट और डायरेक्टर्स को कई कॉल्स करने तक, कई बार फिल्म साइन होने और रिप्लेस किए जाने से लेकर आखिरकार आपके दिल में जगह बनाने तक, हर चीज एक खूबसूरत अनुभव रहा। मेरे पास एक मात्र चीज थी, मेरा खुद पर विश्वास, कॉन्फिडेंस और वह फैक्ट कि मैं हमेशा मेहनत करूंगी और एक सॉलिड वर्क एथिक बनाऊंगी।"

आखिर में रकुल ने कहा कि सार यह है कि सपने आसान नहीं हैं। रकुल ने आगे बताया कि यह छोटी-छोटी चीजों का जश्न मनाने और अपने गोल्स की ओर बढ़ने काम समय है।

यह भी पढ़ें- Guess Who: फोटो में दिख रही ये क्यूट सी बच्ची आज है बॉलीवुड की सुपरस्टार, नेशनल अवॉर्ड भी कर चुकी है अपने नाम