Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Charan Birthday: सालों तक झगड़ने के बाद परवान चढ़ा था राम चरण और उपासना का प्यार, फिल्मी है इनकी लव स्टोरी

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार एक्टर राम चरण तगड़ी फैन फॉलोइंग एन्जॉय करते हैं। स्टार स्टडेड फैमिली से आने के बाद भी उनमें एक सादगी है जिसके कारण उन्हें पसंद किया जाता है। आज एक्टर का 39वां जन्मदिन है। उन्हें फिल्म फ्रैटर्निटी और फैंस से बधाइयां मिल रही हैं। उनके स्पेशल डे पर जानेंगे उपासना कामिनेनी के साथ लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई थी।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:21 AM (IST)
Hero Image
राम चरण और उपासना कामिनेनी. फोटो क्रेडिट- जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Ram Charan Birthday: साउथ सुपरस्टार राम चरण (Ram Charan) एक्टिंग के अलावा लुक्स के कारण भी करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग सिर्फ साउथ में ही नहीं, बल्कि नॉर्थ साइड और पूरी दुनिया में है। 'आरआरआर' की सफलता के बाद राम चरण की फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला। 

राम चरण एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ कंप्लीट फैमिली मैन भी हैं। उनकी शादी को 10 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन शादी के एक दशक बाद भी बीवी उपासना कामिनेनी (Upasana Kamineni) को लेकर उनका प्यार कम नहीं हुआ। सोशल मीडिया पर वह पत्नी के साथ अक्सर फोटो शेयर करते हैं। राम चरण फिल्मों में जितने अच्छे रोमांटिक हीरो रहे हैं, असल जिंदगी में उनकी लव स्टोरी इसके उलट ही रही है।

फिल्मी है राम चरण की लव स्टोरी

27 मार्च, 1985 को रईस और स्टार स्टडेड खानदान में जन्में राम चरण की लव स्टोरी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उपासना के साथ उनकी प्रेम कहानी थोड़ी बहुत 'कुछ कुछ होता है' जैसी है। कॉलेज के वो दिन जब लड़कियां राम चरण के पीछे भागती थीं, तब हमारे बर्थ डे ब्वॉय और ऑस्कर विनिंग एक्टर उन्हें भाव भी नहीं देते थे। लेकिन पूरे कॉलेज में एक लड़की ऐसी थी, जो उनकी सबसे अच्छी दोस्त थी। वह थीं उपासना, जो अब उनकी बीवी हैं।

राम चरण और उपासना की मुलाकात म्यूच्ल फ्रेंड्स के जरिये लंदन में कॉलेज में हुई थी। जैसा कि कहते हैं कि अपोजिट्स अट्रैक्ट, राम और उपासना के साथ भी ऐसा ही हुआ। राम चरण शांत रहने वाले व्यक्ति हैं, जबकि उपासना एक्सट्रोवर्ट पर्सनालिटी हैं। जब दोनों की मुलाकात हुई, तब एक दूसरे से अलग होने के चलते इनमें दोस्ती भी जल्दी हो गई।

शुरूआत में होते थे झगड़े

'कुछ कुछ होता है' फिल्म में एक डायलॉग है, जिसमें कहा गया है, 'प्यार दोस्ती है…अगर वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त नहीं बन सकती, तो मैं उसे कभी प्यार कर ही नहीं सकता…क्योंकि दोस्ती बिना प्यार तो होता ही नहीं।' फिल्म का ये डायलॉग राम चरण की लव स्टोरी पर सटीक बैठता है। राम और उपासना की दोस्ती तो हो गई, लेकिन इनके बीच झगड़े भी होने लगे। अलग-अलग व्यू प्वॉइंट होने के चलते इनके बीच तू-तू, मैं-मैं भी कम नहीं होती थी। यानी इनके रिश्ते की असल शुरुआत नोकझोंक से हुई, जो सालों तक चली थी। 

बेस्ट फ्रेंड्स थे उपासना और राम

इनकी दोस्ती बिलकुल 'कुछ कुछ होता है' के 'राहुल' और 'अंजलि' की तरह थी। एक दूसरे से झगड़ते भी थे, लेकिन बात किए बिना रह भी नहीं पाते थे। इनकी दोस्ती में इश्क ने तब दस्तक दी, जब इनके बिछड़ने का वक्त करीब आया। 

गुलजार की एक शायरी है, 'मिलो एक बार को तुम, शिद्दत से बात करनी है। तुझ से गले लग कर तेरी ही शिकायतें हजार करनी है।' इस शायरी के अनुसार ही राम और उपासना को एक दूसरे के लिए दिल में छुपे प्यार का एहसास हुआ। दूसरी जगह जाने से पहले राम ने उपासना से अपने इश्क का इजहार किया। फिर पढ़ाई पूरी होते ही राम ने फिल्मों में अपना डेब्यू किया। प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही राम, उपासना के साथ भी टाइम स्पेंड करने लगे।

'मगधीरा' के बाद किया शादी के लिए प्रपोज

राम चरण फिल्मों में बिजी हो गए। फ्री होते ही वह उपासना से बातें करना नहीं भूलते थे। फिल्म 'मगधीरा' की अपार सफलता के बाद अभिनेता ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया।

साल 2011 में दोनों ने सगाई कर ली और 2012 में शादी कर अपने रिलेशन को नया नाम दिया। आज राम और उपासना एक प्यारी सी बेटी 'क्लिन कारा' के पेरेंट्स हैं।

यह भी पढ़ें: Ram Charan के परिवार में हैं एक से बढ़कर एक सुपरस्टार, Allu Arjun से है खास नाता, जानिए परिवार का इतिहास