Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के लिए अमिताभ बच्चन, कटरीना और विक्की रवाना, आलिया-रणबीर के लुक ने खींचा ध्यान

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई नामी चेहरों को न्यौता भेजा गया है। कुछ पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं और कुछ पहुंचने वाले है। इस बीच अब महानायक अमिताभ बच्चन भी समारोह के लिए रवाना हो चुके हैं। कंगना रनोट अनुपम खेर जैकी श्रॉफ रामायण फेम अरुण गोविल दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी पहले ही आयोध्या पहुंच चुके हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 22 Jan 2024 09:52 AM (IST)
Hero Image
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए अमिताभ बच्चन रवाना, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अयोध्या में श्री राम मंदिर इवेंट लगातार चर्चा में बना हुआ है। लंबे इंतजार के बाद 22 जनवरी को आखिरकार राम लला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है। इस खास मौके पर राजनीति, लेकर उद्योग और फिल्म जगत की तमाम हस्तियां साक्षी बनेंगी।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कई नामी चेहरों को न्यौता भेजा गया है। कुछ पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं और कुछ पहुंचने वाले हैं। अब तक अमिताभ बच्चन, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और रोहित शेट्टी समेत कई स्टार अयोध्या के लिए निकल चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- HanuMan Box Office Day 10: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बीच 'हनुमैन' की बंपर कमाई, इतवार को करोड़ों का किया बिजनेस

अमिताभ बच्चन हुए रवाना

सोमवार को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन मुंबई से अयोध्या के लिए निकल चुके हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने बिग बी का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अमिताभ बच्चन अपनी कार से निकल कर निकलकर जाते हुए नजर आ रहे हैं।

Pran Pratishtha ceremony of Ayodhya's Ram Temple will take place today. pic.twitter.com/pOecsD92XQ— ANI (@ANI) January 22, 2024

कटरीन- विक्की रवाना

अमिताभ बच्चन के बाद विक्की कौशल और कटरीना कैफ भी अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे। इवेंट में पहुंचने के लिए सोमवार को दोनों स्टार्स मुंबई से रवाना हो चुके हैं। इस दौरान कटरीना गोल्डन सिल्क साड़ी और विक्की व्हाइट कलर के कुर्ता पायजामा में नजर आए। 

मुंबई से निकले आलिया- रणबीर

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए रणबीर कपूर और आलिया भट्टा भी रवाना हो चुके हैं। इवेंट में शामिल होने के लिए दोनों अलग लुक में नजर आए। एक्टर व्हाइट धोती- कुर्ता, तो वहीं एक्ट्रेस ब्लू कलर की साड़ी और शॉल में दिखाई दीं। इनके साथ फिल्ममेंकर रोहित शेट्टी भी मुंबई से निकल चुके हैं। 

माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ

माधुरी दीक्षित भी पति डॉ नेने के साथ राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए मुंबई से निकल चुकी हैं। उनके अलावा जैकी श्रॉफ भी निकल चुके हैं।

राम चरण और चिरंजीवी

साउथ सुपरस्टार्स की लिस्ट में चिंरजीवी और उनके बेटे राम चरण परिवार के साथ हैदराबाद से अयोध्या के लिए फ्लाइट पकड़ चुके हैं।

कैलाश खेर पहुंचे अयोध्या

बॉलीवुड के पॉपुलर सिंगर कैलाश खेर, प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं। उन्होंने समारोह को लेकर कहा, "ऐसा लग रहा है देवलोक से बुलावा आया है और परमात्मा ने खुद बुलाया है।"

ये स्टार्स लेंगे हिस्सा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में सोमवार को हिंदी और साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स शामिल होने वाले हैं। अमिताभ बच्चन के बाद इनमें रजनीकांत, माधुरी दीक्षित, अक्षय कुमार, अनुष्का शर्मा, ऋषभ शेट्टी और सुभाष घई समेत कई सितारे शामिल हैं। इनके अलावा क्रिकेट जगत के सुपरस्टार विराट कोहली भी पत्नी के साथ इवेंट में हिस्सा लेंगे।

ये सितारे पहुंचे अयोध्या

कंगना रनोट, अनुपम खेर, जैकी श्रॉफ, रामायण फेम अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी पहले ही आयोध्या पहुंच चुके हैं।  

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Consecration: अनुपम खेर से विवेक ओबेरॉय तक अयोध्या पहुंचे कई सेलेब्स, ये सितारे भी हो सकते हैं शामिल