Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adipurush में बोले गए टपोरी डायलॉग्स पर भड़के प्रेम सागर, बोले- मार्वल जैसी फिल्म बना दी ओम राउत ने

आदिपुरुष फिल्म को लेकर लोगों ने जैसी उम्मीद की थी वह वैसी बिल्कुल नहीं निकली। भगवान हनुमान के रूप में दिखाए गए देवदत्त नागे के टपोरी डायलॉग और सैफ अली खान के रावण वाले लुक ने लोगों को खासा निराश किया है।

By Jagran NewsEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sat, 17 Jun 2023 01:27 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Prem Sagar and Adipurush Film Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। ओम राउत (Om Raut) के निर्देशन में बनी 'आदिपुरुष' (Adipurush) रिलीज के बाद से विरोध का शिकार हो चुकी है। फिल्म में बोले गए डायलॉग्स को सुनने के बाद लोगों में गुस्सा इतना बढ़ गया है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने अपनी भड़ास निकाली है।

फिल्म पर रोक लगाने की मांग की जा रही है। लोगों का मेकर्स पर इस बात का गुस्सा निकल रहा है कि 'आदिपुरुष' में टपोरी टाइप के डायलॉग शामिल किए गए हैं। साथ ही जिस तरह का भगवान राम, माता सीता और भगवान हनुमान का रूप होना चाहिए, वह भी नहीं दिखाया गया है।

'आदिपुरुष' को लेकर भड़के प्रेम सागर

फिल्म की कहानी, डायलॉग और स्टार कास्ट को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। फिल्म के कुछ सीन को लेकर मेकर्स पर जनता ने भड़ास निकाली है। महाकाव्य 'रामायण' की कहानी को फिल्म में गलत तरीके से दिखाने को लेकर लोग भड़के हुए हैं। वहीं, अब रामानंद सादर के बेटे प्रेम सागर ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है।

'मार्वल बनाने की कोशिश की है'

प्रेम सागर ने एक पोर्टल को दिए इंटरव्यू में 'आदिपुरुष' में इस्तेमाल की गई भाषा पर आपत्ति जताई है। इसी के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने आदिपुरुष में दिखाए गए सीन और डायलॉग पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा

''मैंने फिल्म तो नहीं देखी, लेकिन टीजर देखा है। इसमें देवदत्त नागे जो हनुमान जी का किरदार निभा रहे हैं, वह कहते हैं, तेल तेरे बाप का, जलेगी तेपे बाप की...इसे देखकर लगा है कि ओम राउत ने आदिपुरुष के जरिये मार्वल बनाने की कोशिश की है।''

50 साल तक भी नहीं बन सकती रामानंद सागर जैसी रामायण

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में प्रेम सागर ने लिखा

''50 साल तक भी रामानंद सागर द्वारा रचित रामायण नहीं बन सकती। पापा जी का जन्म रामायण बनाने के लिए हुआ था, उन्हें इस धरती पर रामायण की कहानी को फिर से लिखने के लिए भेजा गया था, ठीक वैसे ही जैसे वाल्मिकी जी ने वर्स, तुलसीदास जी ने अवध भाषा में लिखा। रामानंद सागर की रामायण अपनेआप में अद्भुत थी, जिसे दुनिया ने देखा, और उसे कोई भी लोगों के दिलों से निकाल नहीं सकता।''

रावण के रूप की भी की निंदा

प्रेम सागर ने सैफ अली खान के रावण वाले लुक को लेकर भी भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि रावण बहुत विद्वान और ज्ञानी व्यक्ति था। उसे कोई खलनायक के रूप में कैसे दिखा सकता है। ग्रंथों के अनुसार, रावण ने इतनी तबाही इसलिए मचाई क्योंकि वह जानता था कि वह भगवान राम के हाथों ही मोक्ष प्राप्त कर सकता है।