Move to Jagran APP

Ramayan में इस चेहरे को देखा आपने? असलम खान की तरह एक ही नहीं कई किरदारों का निभाया था रोल

Ramayan रामायण में वाल्मीकि का किरदार निभाने वाले एक्टर विजय कविश ने इस सीरीज में कई अन्य पात्रों का रोल भी निभाया था।

By Mohit PareekEdited By: Updated: Wed, 22 Apr 2020 09:05 AM (IST)
Hero Image
Ramayan में इस चेहरे को देखा आपने? असलम खान की तरह एक ही नहीं कई किरदारों का निभाया था रोल

नई दिल्ली, जेएनएन। दूरदर्शन पर रामायण के प्रसारण के बाद इसके सभी किरदार भी खबरों में आ गए हैं और इनके निजी जीवन और कार्यक्रम से जुड़ी कई जानकारियां भी सामने आ रही हैं। रामानंद सागर की रामायण पूरी होने के बाद अब उत्तर रामायण का प्रसारण किया जा रहा है, जिसमें भगवान राम के वनवास से लौटने के बाद की कहानी दिखाई जा रही है। हाल ही में रामायण के एक एक्टर असलम खान की कहानी काफी वायरल हुई थी, उन्होंने रामायण में कई किरदार निभाए हैं और अब विजय कविश की कहानी खबरों में हैं, जिन्होंने असलम खान की तरह कई किरदारों का रोल निभाया है।

जी हां, असलम खान के बारे में रिपोर्ट्स आई थीं कि उन्होंने कई ऋषि, राक्षस और समुद्र देवता का किरदार निभाया था। अब बताया जा रहा है कि एक्टर विजय कविश ने रामायण में भगवान शिव का किरदार निभाया था। जब श्रीराम लंका में जाने के लिए सेतु बनाने से पहले रामेश्वरम की स्थापना करते हैं तो शिवजी दिखाए जाते हैं और ये शिवजी का किरदार विजय कविश ने निभाया है। इसके बाद उन्होंने उत्तर रामायण यानी लव कुश में वाल्मीकी का किरदार निभाया है, जो सीता के वन में जाने के वक्त का प्रमुख पात्र है।

 

View this post on Instagram

Good memories after NSD 😊#memories #life #thoughts #tv #movies #acting #bollywood #ramayan @ddnational

A post shared by Vijay Kavish (Shiv Ramayan) (@vijaykavish53) on

कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उन्होंने वाल्मीकि के अलावा भगवान श‍िव और रावण के ससुर का किरदार भी निभाया है। एक ही शो में वे तीन अलग-अलग किरदार में नजर आए। हालांकि, मेकअप और दाढ़ी मुंछों की वजह से वो पहचान में नहीं आए। रामायण में ही विजय कविश ने रावण के ससुर यानी मंदोदरी के पिता का किरदार निभाया है। ऐसे में विजय ने तीनों अलग अलग उम्र के किरदार बखूबी निभाए।

 

View this post on Instagram

As Ravan’s father in #Ramayan @ddnational #shiva #mahakaal #usa🇺🇸 #nepal #india #cambodia #indonesia #thailand #valmikiramayan @news24official @bbcnewsgujarati @abpnewstv @airnewsalerts @indiatvnews @youtubeindia @instagram @indianexpress @timesofindia @timesnow @republicworld #21daylockdown #selfisolation #umergaon #srilanka #world #epicramayana @airnewsalerts @amar_ujala #canada🇨🇦

A post shared by Vijay Kavish (Shiv Ramayan) (@vijaykavish53) on

इनसे पहले एक्टर असलम खान की रिपोर्ट्स शेयर की गई थीं, जिनमें बताया गया था कि असलम खान ने रामायण में कई किरदार निभाए हैं। वहीं, सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका और राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल से जुड़ी कई जानकारी शेयर की गई थीं।