Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramayana एक्टर Ranbir Kapoor ने सनातन धर्म की ओर किया रुख, कहा- अध्ययन के साथ बढ़ रहा है विश्वास

रणबीर कपूर ने हाल ही में सनातन धर्म के ओर अपने बढ़ते विश्वास को लेकर बात की। एक्टर का ये खुलासा ऐसे समय में आया है जब वे अपनी आगामी फिल्म रामायण की तैयारी में व्यस्त हैं। रणबीर कपूर के प्रशंसक उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में एक्टर के इस आध्यात्मिक पहलू के बारे में जानना फिल्म की हाइप और बढ़ा देगा।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 29 Jul 2024 02:29 PM (IST)
Hero Image
सनातनी हुए एक्टर रणबीर कपूर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर फिल्म रामायण को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। एक्टर की कुछ तस्वीरें भी फिल्म सेट से वायरल हुई थी। वहीं, अब रणबीर कपूर ने अपने आध्यात्मिक विश्वासों को लेकर बात की है। उन्होंने बताया कि उन्हें सनातन धर्म में आस्था है और उन्होंने इसके बारे में काफी गहराई से अध्ययन किया है।

भगवान के बेहद करीब हैं रणबीर

रणबीर कपूर ने पीपल बाय डब्ल्यूटीएफ पॉडकास्ट पर निखिल कामथ के साथ बातचीत के दौरान अपने भगवान में अपने विश्वास को लेकर बात की। पिता ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा, "जब मैं बड़ा हुआ, तो मेरे पिता बहुत धार्मिक थे। वे दिन में दो बार पूजा करते थे... हम हर त्यौहार मनाते हैं, हमारे घर में नवरात्रि होती है... इसलिए बड़े होने के दौरान भगवान मेरे लिए बहुत बड़ी चीज थे। मुझे लगता है कि इससे मेरे पिता को बहुत शांति मिलती थी। मेरी मां (नीतू कपूर) कम धार्मिक थीं... इसलिए, मुझे भगवान के साथ मेरे रिश्ते अच्छे रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की बेटी राहा ने रिद्धिमा कपूर को दिया है खास नाम, सुनते ही पिघल जाती हैं बुआ

हमेशा ऊपर वाले का आभारी रहूंगा

उन्होंने आगे कहा, "यहां तक कि जब मैं मुसीबत में होता हूं, मेरी मां मुझसे लड़ती हैं और मैं उनके साथ कोई और विवादित बातचीत नहीं करता, जहां वे रोने लगती हैं या मैं चाहता हूं कि मेरी फ़िल्म हिट हो जाए या मैं कुछ खरीदना चाहता हूं... मैंने कभी ऊपरवाले से ये सब नहीं मांगा। इसलिए भगवान के साथ मेरा रिश्ता बहुत कृतज्ञता का है। मैं जिस जगह पर हूं, मेरे पास जो कुछ भी है, उसके लिए मैं बहुत आभारी महसूस करता हूं, तो भगवान के साथ मेरा रिश्ता कुछ इस तरह से है।"

सनातन धर्म में बढ़ने लगा है विश्वास

उन्होंने आगे कहा, "मैंने सनातन धर्म में बहुत विश्वास करना शुरू कर दिया है। मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ सालों में इसके बारे में बहुत कुछ पढ़ना शुरू कर दिया है। मैं इस बारे में काफी गहराई से जाना कि ये क्या है, इसके क्या प्रभाव हैं। ये आप पर है आप इस पर विश्वास करते हैं या नहीं करते। अगर आप इस पर विश्वास करते हैं, तो ये उम्मीद की तरह है। ये खुद को एक अच्छी व्यवस्था, अच्छे मूल्य देने जैसा है... मुझे लगता है कि इसमें कुछ अच्छा है। मैं इससे जुड़ा हुआ महसूस करता हूं।"

यह भी पढ़ें- Alia Bhatt की गोद में बैठकर नए घर पहुंचीं राहा, पापा रणबीर कपूर और दादी नीतू कपूर भी साथ आए नजर