Move to Jagran APP

'भगवान राम खाते थे नॉनवेज...', रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बीच Nayanthara की फिल्म पर विवाद, केस दर्ज

Annapoorani Controversy एक तरफ आयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोर-शोर से चल रही है दूसरी ओर नयनतारा की फिल्म अन्नपूर्णी में भगवान राम पर बोले गए एक डायलॉग ने विवाद खड़ा कर दिया है। भगवान राम के नॉनवेज खाने वाले सीन से लोग नाराज हैं। फिल्म के खिलाफ केस भी दर्ज कर दिया गया है। जानिए इस बारे में।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 08 Jan 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
नयनतारा स्टारर फिल्म अन्नपूर्णी के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Annapoorani Controversy: 'जवान' एक्ट्रेस नयनतारा की हालिया फिल्म 'अन्नपूर्णी' विवादों में आ गई है। फिल्म में कुछ ऐसी सीन्स दिखाए गए हैं, जिस पर लोग आपत्ति जाहिर कर रहे हैं और इसे 'एंटी हिंदू' बता रहे हैं। पूर्व शिवसेना नेता ने फिल्म के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

1 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'अन्नपूर्णी' (Annapoorani) हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई। फिल्म इन दिनों नेटफ्लिक्स के टॉप 10 चार्ट में ट्रेंड कर रही है। इस बीच फिल्म को लेकर विवाद भी हो रहा है।

रमेश सोलंकी ने अन्नपूर्णी मेकर्स के खिलाफ किया केस

शिवसेना के पूर्व नेता रमेश सोलंकी ने नयनतारा स्टरर फिल्म 'अन्नपूर्णी' के मेकर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। रमेश ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर केस दर्ज करने की जानकारी देते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया है।

उन्होंने लिखा, "मैंने एंटी हिंदू जी और एंटी हिंदू नेटफ्लिक्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की एंटिसिपेशन में खुशी मना रही है, वहीं यह एंटी हिंदू फिल्म अन्नपूर्णी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, जिसे जी स्टूडियो, नाद स्टूडियो और ट्राइडेंट आर्ट्स के द्वारा प्रोड्यूस किया गया।"

यह भी पढ़ें- Jawan के बाद अब नयनतारा के हाथ लगा एक और बड़ा प्रोजेक्ट, संजय लीला भंसाली का मिलेगा साथ?

अन्नपूर्णी पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

रमेश सोलंकी ने ट्वीट कर आगे लिखा, "1. हिंदू पुजारी की बेटी, बिरियानी बनाने के लिए नमाज किया। 2. इस फिल्म में लव जिहाद को प्रमोट किया गया। 3. फरहान (एक्टर) ने एक्ट्रेस को मीट खाने के लिए मोटिवेट किया और वह भी यह कहकर कि भगवान श्रीराम भी मीट खाते थे। नेटफ्लिक्स और जी स्टूडियो ने जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए प्राण प्रतिष्ठा के आसपास यह फिल्म बनाई और रिलीज की है।"

इसके अलावा रमेश सोलंकी ने मुंबई पुलिस, यूपी सरकार और महाराष्ट्र सरकार को टैग करते हुए धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए 'अन्नपूर्णी' के मेकर्स पर एक्शन लेने की मांग की है।

अन्नपूर्णी पर क्यों खड़ा हुआ विवाद?

निलेश कृष्णा निर्देशित 'अन्नपूर्णी' में नयनतारा ने अन्नपूर्णी का किरदार निभाया है। अन्नपूर्णी एक ऐसी लड़की है, जो एक पुजारी की बेटी हैं और बचपन से शेफ बनना चाहती हैं। जब अन्नपूर्णी परिवार के खिलाफ जाकर शेफ बनने की ट्रेनिंग लेती है। फिल्म के एक सीन में दिखाया गया कि ट्रेनिंग के दौरान अन्नपूर्णी किचन नहीं काट पाती है और बेहोश हो जाती है।

तब उनका दोस्त फरहान (जय) उन्हें समझाते हुए रामायण का उदाहरण देता है। फरहान कहता है, "वाल्मिकी ने रामायण में कहा है कि जब जंगलों में भगवान राम, सीता और लक्ष्मण को भूख लगी थी तो उन्होंने जानवरों को मारकर खाया था। रामायण में भी लिखा है कि उन लोगों ने नॉनवेज खाया है।" इसके बाद अन्नपूर्णी चिकन भी काटती है और अच्छी शेफ बनने के लिए नॉनवेज भी खाना शुरू कर देती है।

यह भी पढ़ें- Nayanthara Anchoring Video: हीरोइन बनने से पहले एंकरिंग करती थीं नयनतारा, थ्रो- बैक वीडियो देख हैरान हुए फैंस