Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Soldier के लिए प्रीति जिंटा नहीं थीं पहली पसंद, प्रोड्यूसर ने बताया- 'डिंपल गर्ल' के हाथ कैसे लगी फिल्म

Preity Zinta ने भले ही दिल से मूवी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उनकी पहली हिट फिल्म सोल्जर (Soldier) थी। इसका निर्माण रमेश तौरानी ने किया था। मगर शायद ही आपको पता हो कि प्रीति जिंटा इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं। एक हालिया इंटरव्यू में प्रोड्यूसर ने बताया कि उन्हें कैसे कास्ट किया गया था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 16 Jul 2024 04:59 PM (IST)
Hero Image
सोल्जर में ऐसे हुई थी प्रीति जिंटा की एंट्री। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 1998 की हिट मूवी 'सोल्जर' का सीक्वल (Soldier 2) आ रहा है। इस बीच सीक्वल में फिर से प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और बॉबी देओल (Bobby Deol) के साथ काम करने की चर्चा हो रही है। हाल ही में, प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने भले ही 'सोल्जर 2' की कास्ट का खुलासा न किया हो, लेकिन उन्होंने यह जरूर बताया है कि पहली फिल्म में प्रीति जिंटा की एंट्री कैसे हुई थी।

क्या कहना के बाद शुरू हुई थी सोल्जर की शूटिंग

जब रमेश तौरानी फिल्म 'सोल्जर' बना रहे थे, उस वक्त उनकी फिल्म 'क्या कहना' (Kya Kehna) की शूटिंग लगभग पूरी हो गई थी। इस फिल्म में उन्होंने पहली बार प्रीति जिंटा को कास्ट किया था, जिनके अपोजिट सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लीड रोल में थे। 'क्या कहना' की रिलीज में देरी हो रही थी और रमेश तौरानी को फिल्म 'सोल्जर' की शूटिंग शुरू करना था।

Soldier preity zinta movie

सोल्जर में कैसे हुई प्रीति जिंटा की एंट्री?

एक हालिया इंटरव्यू में रमेश तौरानी ने बताया कि उन्होंने कैसे प्रीति जिंटा को फिल्म में कास्ट किया था। न्यूज 18 के साथ बातचीत में प्रोड्यूसर ने कहा-

हमने उन्हें पहले 'क्या कहना' के लिए साइन किया था, लेकिन यह देर से रिलीज हुई। जब हम इसे बना रहे थे, उस वक्त हमारी बहुत बड़ी फिल्म 'सोल्जर' भी फ्लोर पर जा रही थी। उसी वक्त हमने उन्हें 'सोल्जर' में भी कास्ट किया।

यह भी पढ़ें- Soldier 2 में बॉबी देओल और प्रीति जिंटा को कास्ट करने पर बोले रमेश तौरानी, बताया- कब शुरू होगी सीक्वल की शूटिंग

इस हीरोइन को मिला था पहले ऑफर

शायद ही आपको मालूम हो कि 'सोल्जर' के लिए प्रीति जिंटा नहीं बल्कि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) पहली पसंद थीं। इस बात का खुलासा खुद रमेश तौरानी ने एक पुराने इंटरव्यू में किया था। बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में प्रोड्यूसर ने कहा था कि उन्होंने करीना को अपनी फिल्म 'सोल्जर' में कास्ट करने के लिए उनकी मां से बात की थी।

kareena kapoor

करिश्मा को भी ऑफर हुई थी फिल्म

मगर करीना कपूर उस वक्त सिर्फ 16 साल की थीं, इस वजह से उनकी मां बबीता कपूर ने रमेश तौरानी का ऑफर ठुकरा दिया था। कहा जाता है कि करीना के मना करने के बाद वह करिश्मा कपूर के पास भी गये, लेकिन बात नहीं बनी।

यह भी पढ़ें- Preity Zinta की सबसे मुश्किल फिल्म है Lahore 1947, शूटिंग खत्म करने के बाद एक्ट्रेस ने कही ये बात