Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

15 Years Of Saawariya: सिर्फ टॉवेल पहनकर रणबीर कपूर ने दिखाई थी डेयरिंग, 1 सीन के लिए दिए थे इतने टेक

15 Years Of Saawariya बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय रणबीर कपूर आज इंडस्ट्री के सबसे मंझे हुए कलाकारों की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड में कदम रखा था। इस फिल्म ने 9 नवंबर को 15 साल पूरे कर लिए है।

By Tanya AroraEdited By: Updated: Wed, 09 Nov 2022 08:54 AM (IST)
Hero Image
ranbir kapoor and sonam debut film saawariya completed 15 years actor gives 70 takes. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 15 Years Of Saawariya: ऋषि कपूर और नीतू कपूर के लाडले रणबीर कपूर ने संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'सांवरिया' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। साल 2007 में रणबीर की पहली फिल्म में उनके अपोजिट सोनम कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर रणबीर-सोनम स्टारर इस फिल्म का डब्बा गुल रहा, लेकिन अपने चॉकलेटी लुक्स, शार्प फीचर और मिलियन डॉलर स्माइल की वजह से 'ब्रह्मास्त्र' एक्टर रणबीर कपूर पहली ही फिल्म से फैंस के दिलों के 'सांवरिया' बन गए। इतना ही नहीं रणबीर कपूर ने अपनी पहली फिल्म में सिर्फ रोमांटिक और देवदास अंदाज ही नहीं, बल्कि सिर्फ टॉवेल के साथ डांस करके अपना डेयरिंग अंदाज भी दिखाया।

टॉवेल में डांस करने के लिए रणबीर कपूर ने लिए थे इतने टेक

संजय लीला भंसाली की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भले ही बेअसर रही हो, लेकिन इसके बावजूद रणबीर की मासूमियत के साथ-साथ फिल्म में लोगों ने उनकी डेयरिंग को भी काफी पसंद किया। इस फिल्म के टाइटल सॉन्ग 'सांवरिया' के लिए रणबीर कपूर ने सिर्फ टॉवेल के साथ पूरा गाना शूट किया था, बीच में तो उन्होंने जैसे ही गाने में एक सीन के लिए अपना टॉवेल उतारा वैसे ही सनसनी मच गई। इस गाने के लिए एक्टर न्यूड तक हो गए थे। फिल्म से ज्यादा उस समय पर हर जगह सिर्फ रणबीर कपूर के इसी सीन की चर्चा थी। लेकिन ये बात शायद ही आपको पता होगी कि इस सीन को करते हुए खुद रणबीर की हालत भी खराब हो गई थी। फिल्म के गाने 'जब से तेरे नैना'.. गाने में परफेक्ट शॉर्ट देने वाले रणबीर कपूर ने लगभग 70 टेक दिए थे।

संजय लीला भंसाली ने सीन के चक्कर में तोड़ी थी रणबीर की कमर

एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर ने अपने पहले डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के परफेक्शन को लेकर बात की थी। उन्होंने फिल्म क्रिटिक अनुपमा चोपड़ा से बातचीत के दौरान अपने टॉवेल डांस के पीछे के स्ट्रगल के बारे में बताया। रणबीर ने कहा, 'संजय लीला भंसाली किसी भी सीन में 45 से कम टेक नहीं लेते। उनको हर सीन बिलकुल परफेक्ट चाहिए। जब मैं टॉवेल के साथ टाइटल सॉन्ग शूट कर रहा था, उस दौरान मेरा एक सीन था, जहां मैं लेटा हुआ हूं,उठता हूं और फिर गाना गाता हूं। क्योंकि वह एक म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं, तो उन्होंने मुझे ये साफ कर दिया था कि मुझे हर बीट पकड़नी है। मैंने 45 से 50 टेक दिए और मेरी कमर टूट गई, लेकिन अगले दिन जब मैं वापस सेट पर आया तो उन्होंने मुझे कहा कि मुझे सीन पसंद नहीं आया, जिसके बाद 70 टेक पर वो सीन फाइनल हुआ।

'सांवरिया' ने खोले बॉलीवुड के दरवाजे

रणबीर कपूर की फिल्म 'सांवरिया' बॉक्स ऑफिस पर फेल रही, लेकिन संजय लीला भंसाली में उनकी एक्टिंग स्किल्स से हर कोई इम्प्रेस हुआ और उनकी पहली ही फिल्म ने एक्टर के लिए फिल्म इंडस्ट्री के द्वार उनके लिए खोल दिए। इस फिल्म के बाद हालांकि शुरूआती दौर में रणबीर की कई और फिल्में फ्लॉप साबित हुई, लेकिन अपने गुड लुक्स के साथ-साथ उन्होंने अपनी परफेक्ट एक्टिंग स्किल्स से भी ये साबित कर दिया कि वह इंडस्ट्री में लंबी रेस का घोड़ा हैं। रणबीर कपूर की गिनती आज के दौर के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में की जाती है।

यह भी पढ़ें: Amul on Alia-Ranbir Baby: अमूल ने क्रिएटिव अंदाज में दी आलिया-रणबीर को पेरेंट्स बनने की बधाई, देखें पोस्टर

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor के बाद आलिया भट्ट की मां और बहन भी हॉस्पिटल से आईं बाहर, बेबी को देखने के लिए फैंस रहे परेशान