Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal: 'एनिमल' का Saif Ali Khan से खास कनेक्शन, Ranbir Kapoor की फिल्म में दिखाई गई झलक?

Animal Movie Shooting फिल्म एनिमल की चर्चा इस समय हर तरफ चल रही है। रणबीर कपूर की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में गर्दा उड़ा रही है। वहीं इस फिल्म से जुड़े कई अहम जानकारियां भी हर दिन सामने निकल कर आ रही हैं। खबर है कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से एनिमल का अब खास कलेक्शन निकल आया है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Tue, 05 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
सैफ अली खान से इस वजह से जुड़ा 'एनिमल' का नाम (Photo Credit-Animal Trailer)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Animal Movie Saif Ali Khan: बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' इस समय जमकर सुर्खियां बटोर रही है। कमाई के मामले में इस फिल्म ने अपनी छाप छोड़ते हुए गर्दा उड़ा दिया है। आए दिन 'एनिमल' से जुड़े कई लेटेस्ट अपडेट सामने आ रहे हैं।

इस बीच हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार सैफ अली खान से डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' का खास कलेक्शन निकल आया है। आइए इस लेख में इसके बारे में जानते हैं।

सैफ अली खान से 'एनिमल' का ये कनेक्शन

दरअसल 'एनिमल' फिल्म में दिल्ली के एक स्टील व्यवसायी बलवीर सिंह (अनिल कपूर) और उनके बेटे रणविजय (रणविजय) की कहानी को दिखाया है। अब बात जब दिल्ली की हो रही है तो इस मूवी की शूटिंग भी सूबे के आस-पास के इलाकों में की गई है। खासतौर पर बलवीर सिंह का जो घर 'एनिमल' में दिखाया गया है, वो कोई और नहीं बल्कि सैफ अली खान का रॉयल पटौदी पैलेस बताया जा रहा है।

खबरों के अनुसार ये कहा जा रहा है कि संदीप रेड्डी वांगा की 'एनिमल' की आधे से ज्यादा शूटिंग सैफ के पुस्तैनी पटौदी हाउस में की गई है। इन तस्वीरों के माध्यम से आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं। 1935 में पटौदी खानदान के आखिरी नवाब इफ्तिकार अली खान ने इसे बनाया है।

ये पटौदी हाउस दिल्ली से सटे गुरुग्राम के करीबी इलाके में बना हुआ है। जबकि इसकी कीमत करीब 800 करोड़ रुपये बताई जाती है। आलम ये है कि पटौदी हाउस में 'एनिमल' की शूटिंग को लेकर अब इस मूवी की चर्चा काफी हो रही है।

इन अन्य लोकेशन पर शूट हुई 'एनिमल'

पटौदी पैलेस के अलावा रणबीर कपूर की 'एनिमल' की शूटिंग हिमाचल प्रदेश के मनाली, मुंबई, लंदन, स्कॉटलैंड और दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज जैसी कई लोकेशन पर की गई है। इस बात का अनुमान आप फिल्म 'एनिमल' को देखकर आसानी से लगा लेंगे।

ये भी पढ़ें- Animal Movie Review: दनादन चलती गोलियों के बीच चौंकाता है रणबीर का हिंसक रूप, पढ़िए- कहां फिसली बदले की कहानी?