Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Animal के आलोचकों को Ranbir Kapoor ने पहली बार दिया मुंह तोड़ जवाब, बोले- 'अगली बार नहीं करूंगा'

Ranbir Kapoor स्टारर फिल्म एनिमल (Animal) भले ही 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही हो लेकिन कुछ सीन्स के चलते मूवी की बहुत आलोचना भी हुई। आम लोगों से लेकर इंडस्ट्री तक के कई लोगों ने फिल्म देखने के बाद अपना रिएक्शन दिया था। अब रणबीर कपूर ने फिल्म की आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है। जानिए अभिनेता ने क्या कहा है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sat, 27 Jul 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
ब्लॉकबस्टर फिल्म एनिमल (Photo Credit : Imdb)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2023 के आखिर में रिलीज हुई संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म 'एनिमल' ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही है। इस मूवी में रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना लीड रोल में दिखाई दिए थे। फिल्म देखने के बाद दर्शकों और स्टार्स ने इस पर अपना-अपना रिएक्शन दिया। कुछ लोगों को यह मूवी पसंद आई, तो किसी ने इसकी आलोचना की।

कुछ लोगों ने फिल्म में दिखाई गई हिंसा और महिलाओं के साथ हुए बर्ताव को लेकर पोस्ट किया। अब फिल्म रिलीज के कई महीनों बाद अभिनेता रणबीर कपूर ने 'एनिमल' की आलोचना पर चुप्पी तोड़ी है।

यह भी पढ़ें: जावेद अख्तर ने की 'एनिमल' की आलोचना, बोले- हमारी फिल्मों में महिला किरदार Dumb नहीं होता

एनिमल को लेकर रणबीर ने कही ये बात

हाल ही में अभिनेता निखिल कामथ के साथ उनके पॉडकास्ट में नजर आए। इस शो में उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी बात की। एक्टर ने कहा कि 'एनिमल' फिल्म से भले ही मुझे सफलता मिली हो, लेकिन जब मैंने इसकी कहानी सुनी थी तो मैं बहुत डर गया था, क्योंकि उस समय तक मैंने अपने करियर में अच्छे रोल और सोशल मैसेज देने वाली फिल्में की थीं।

इसके आगे एक्टर ने कहा कि साथ ही मुझे यह भी लगा था कि शायद ऑडियंस मुझे इस रोल में पसंद नहीं करेगी। फिर जब फिल्म रिलीज हुई, तो यह अच्छी कमाई कर रही थी, इसको बहुत प्यार मिल रहा था। हालांकि, फिर एक बड़ी ऑडियंस को ये फिल्म मिसोजिनिस्ट लगी।\

रणबीर ने किया कबीर सिंह का जिक्र

इसके बाद जब होस्ट ने सवाल किया कि फिल्में ऐसी नहीं होनी चाहिए, जहां से समाज अपनी नैतिकता की भावना प्राप्त करे। यह सिर्फ मनोरंजन के लिए देखी जाए, तो रणबीर ने बताया कि एनिमल के पीछे यही इरादा था, लेकिन इसे गलत समझा गया। सोशल मीडिया ने इसे लेकर कहर बरपाया।

इसके आगे 'एनिमल' एक्टर ने कहा कि उन्हें कुछ बात करने के लिए चाहिए था इसलिए उन्होंने ये दावा करना शुरू कर दिया कि यह एक मिसोजिनिस्ट फिल्म है। आप जो मेहनत करते हो, मुझे पता है संदीप ने कबीर सिंह भी बनाई थी, उसे भी यही सामना करना पड़ा था, हार्ड वर्क नहीं दिखता, क्योंकि फिल्म को टैग मिल जाता है, जो सच नहीं होता है और फिर धारणा फिल्म के साथ रह जाती है।

क्यों साइन की थी एनिमल

रणबीर ने कहा कि मैं कई लोगों से मिलता हूं, जो मुझसे कहते हैं कि आपको यह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी, हम आपसे बहुत निराश हैं, यहां तक कि इंडस्ट्री के कई लोगों ने यही बात कही। मैं उनसे चुपचाप माफी मांगता हूं और कहता हूं कि माफ कीजिए, मैं अगली बार ऐसा नहीं करूंगा।

हालांकि, मैं सच में उनसे सहमत नहीं हूं, लेकिन मैं अपनी लाइफ के उस स्टेज में हूं जहां मैं किसी से बहस नहीं करता। अगर आपको मेरा काम पसंद नहीं आता है, तो मैं कहूंगा कि मुझे खेद है, मैं अगली बार और अधिक प्रयास करूंगा। साथ ही उन्होंने बताया कि यह मूवी उन्होंने अपनी गुड़ बॉय वाली छवि को तोड़ने के लिए साइन की थी।

यह भी पढ़ें: मैं हां कर देती...रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल करने को लेकर क्यों राजी होती Taapsee Pannu, एक्ट्रेस ने बताई ये वजह