Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों Ranbir Kapoor को ही नितेश तिवारी बनाना चाहते थे Ramayana का 'राम', कास्टिंग डायरेक्टर ने किया खुलासा

रणबीर कपूर ( Ranbir Kapoor) को भगवान राम के किरदार में देखने के लिए उनके फैंस काफी उत्साहित हैं। जिस तरह से अभिनेता ने अपने लुक को ट्रांसफॉर्म किया है वह देखकर सभी हैरान हैं। हाल ही में कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया कि निर्देशक नितेश तिवारी ने अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म रामायण में राम के किरदार के लिए रणबीर को ही क्यों चुना।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 21 Aug 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
रणबीर कपूर को रामायण में लेने की नितेश तिवारी के पास थी एक वजह/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'एनिमल' के बाद रणबीर कपूर एक बार फिर से दर्शकों के लिए कुछ अलग करने की कोशिश में लगे हुए हैं। वह जल्द ही 'दंगल' के डायरेक्टर नितेश तिवारी की आगामी फिल्म 'रामायण' में नजर आने वाले हैं। जिसके लिए उन्होंने अपने वजन से लेकर भाषा समेत कई चीजों पर काम किया है।

मूवी में वह 'श्रीराम' बने हैं और पहली बार माता सीता के रूप में उनके साथ साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी दिखाई देंगी। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई में शुरू हो चुकी है और कई एक्टर्स की फिल्म के सेट से तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं।

हाल ही में कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने बताया कि नितेश तिवारी ने माइथोलॉजिकल फिल्म में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए सिर्फ रणबीर कपूर को ही क्यों चुना, किसी और अभिनेता का नाम उनके दिमाग में क्यों नहीं आया।

डायरेक्टर के पास रणबीर को फिल्म में लेने की थी खास वजह

नितेश तिवारी की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'रामायण' की कास्टिंग मुकेश छाबड़ा संभाल रहे हैं। वह हाल ही में रणवीर इलाहाबादिया के शो 'द रणवीर शो' में खास मेहमान बनकर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कई चीजों पर बात की।

यह भी पढ़ें: 'पौराणिक फिल्में बनाना खतरनाक', Ramayana की शूटिंग के बीच Ram Gopal Varma ने क्यों कही इतनी बड़ी बात?

इस इंटरव्यू में ही उन्होंने 'रामायण' की कास्टिंग पर भी बात की, खासकर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को इस फिल्म के लिए क्यों कास्ट किया और वह कैसे भगवान राम के किरदार के लिए बिल्कुल सही च्वाइस हैं, ये भी बताया। मुकेश छाबड़ा ने कहा,

"उनका चेहरा सुकून देने वाला है और शांत सा लगता है और वही इस फिल्म के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। नितेश तिवारी ने इस रोल में रणबीर कपूर को पहले ही पूरी तरह से इमेजिन कर लिया था। उन्हें ही फिल्म में क्यों लिया गया, ये ऑडियंस को तब समझ आएगा, जब वह फिल्म देखेंगे"।

रणबीर कपूर की रामायण में नजर आएंगे ये सितारे

कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि इस फिल्म में स्टारकास्ट के चुनाव के लिए बहुत ही ईमानदारी चाहिए थी, जो उनकी अन्य चीजों से अलग थी। मूवी के लिए एक्टर की कास्टिंग में कोई भी कैलकुलेशन या मैनिपुलेशन नहीं किया गया, बल्कि जिन एक्टर्स के साथ उस तरह की नैचुरल वाइब आई, उन्हें ही फिल्मों में लिया गया है।

रामायण में रणबीर कपूर-साई पल्लवी के अलावा लारा दत्ता, सनी देओल, अरुण गोविल जैसे सितारे अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म को मेकर्स 2025 में रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor की Ramayana में पॉपुलर 'कपूर' एक्टर की हुई एंट्री? आमिर खान संग कर चुके हैं काम