Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramayan फिल्म में 'राम' बनने से पहले Ranbir Kapoor ने की भगवान को लेकर बात, बताया- सनातन धर्म में है विश्वास

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) जल्द नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही फिल्म रामायण (Ramayan) में भगवान राम की भूमिका निभाते हुए दिखाई देने वाले हैं। हालांकि इस मूवी से पहले अब उन्होंने एक इंटरव्यू में भगवान को लेकर और सनातन धर्म को लेकर बात की है। एक्टर ने बताया है कि वह सनातन धर्म में अटूट विश्वास करते हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 28 Jul 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
अभिनेता रणबीर कपूर (Photo Credit : X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता रणबीर कपूर इन दिनों अपने एक इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इसमें उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई किस्से शेयर किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अब भगवान के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। बता दें कि एक्टर जल्द नितेश तिवारी के निर्देशन में बन रही मूवी 'रामायण' में भी दिखाई देने वाले हैं।

इस मूवी में वह भगवान राम का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। ऐसे में अब उन्होंने बताया है कि वह अगर भगवान से कुछ मांगते हैं, तो उन्हें वो बहुत आसानी से मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: इन सितारों को अपना सबसे बड़ा कॉम्पटीशन मानते हैं Ranbir Kapoor, कहा- सही रोल लोगों का नजरिया बदल देता है

एक्टर के पिता थे बहुत धार्मिक

रणबीर कपूर ने निखिल कामथ के साथ उनके पॉडकास्ट में बात करते हुए शेयर किया कि उनके पिता और अभिनेता ऋषि कपूर भी बहुत धार्मिक थे। वहीं, उनकी मां थोड़ी कम धार्मिक हैं। हमने उनके बच्चे होने नाते उनको देखा है, जैसा कि आपने कहा कि बच्चे अपने माता-पिता को देखकर ही उन्हें फॉलो करने की कोशिश करते हैं।

Photo Credit: X

इसके आगे एक्टर ने कहा कि इसलिए मुझमें भगवान के बारे में अच्छी भावना है। मुझको बहुत पहले ही यह एहसास हो गया था कि मेरी अभिव्यक्ति शक्ति बहुत मजबूत है। मैं भगवान से कुछ मांगता हूं, तो मुझे वह बहुत आसानी से मिल जाता है। इसलिए बहुत कम उम्र में मैंने मांगना बंद कर दिया। मुझे लगता है कि मैं हर रात भगवान को धन्यवाद कहता हूं और सो जाता हूं।

सनातन धर्म के बारे में पढ़ रहे हैं रणबीर

इसके आगे बात करते हुए रणबीर ने कहा कि वह सनातन धर्म के बारे में पढ़ रहे हैं। मैंने सनातन धर्म में विश्वास करना शुरू कर दिया है। मुझे लगता है कि मैंने पिछले कुछ सालों में इसके बारे में बहुत कुछ पढ़ना शुरू किया है। मैंने इस बारे में बहुत गहराई से जाना कि यह क्या है, इसके क्या प्रभाव हैं।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor को जिस चीज से होती थी तकलीफ, उसे बदल रहीं Alia Bhatt, कहा- 'यह आसान नहीं होता'