Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'खराब डायरेक्टर थे ऋषि कपूर', बेटे Ranbir Kapoor ने बताया- 'क्यों नहीं बन पाए अच्छे निर्देशक'

फिल्मों के अलावा रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं। रणबीर एक साल की बेटी राहा के पिता हैं जिसके साथ उनके कई क्यूट वीडियो सामने आ चुके हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने पिता और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के बारे में ढेर सारी बातें की।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 30 Jul 2024 03:59 PM (IST)
Hero Image
दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर के साथ रणबीर कपूर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हैंडसम हंक रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की गिनती आज पॉपुलर स्टार किड में होती है। कपूर खानदान से होने के बावजूद उन्होंने सीधे एक्टर के तौर पर नहीं, बल्कि असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत की।

इन दिनों रणबीर अपनी प्रोफेशनल लाइफ के कई एलिमेंट्स को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने निजी जिंदगी के बारे में काफी कुछ बताया। रणबीर ने दिवंगत अभिनेता और उनके पिता ऋषि कपूर को लेकर भी कुछ खुलासे किए। 

यह भी पढ़ें: पॉलिटिक्स के बारे में क्या सोचते हैं रणबीर कपूर, बताया- पीएम मोदी की किस बात ने किया सबसे ज्यादा प्रभावित?

पिता की फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्ट थे रणबीर

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने 'सांवरिया' फिल्म से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था। इसके पहले उन्होंने संजय लीला भंसाली को ही 'ब्लैक' फिल्म के लिए असिस्ट किया था। लेकिन संजय लीला भंसाली की फिल्म का सेट वह पहली जगह नहीं थी, जहां से रणबीर ने अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने सबसे पहले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म 'आ अब लौट चलें' में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था।

निखिल कामत को दिए इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने ऋषि कपूर को लेकर बातें की। उन्होंने कहा कि उनके पिता जितने अच्छे एक्टर थे, उतने ही खराब डायरेक्टर। रणबीर ने 'आ अब लौट चलें' के दिनों को याद करते हुए ऋषि कपूर की डायरेक्टिंग स्किल्स पर कमेंट किया। 

अच्छे एक्टर, लेकिन खराब डायरेक्टर थे ऋषि कपूर

रणबीर ने कहा, ''मैंने आ अब लौट चलें के लिए थोड़ा बहुत असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था। ये फिल्म नहीं चली। मेरे पिता ने इस फिल्म का निर्देशन किया था। मुझे तब ये एहसास हुआ था कि मेरे पिता बहुत अच्छे एक्टर हैं, लेकिन उतने ही अच्छे डायरेक्टर नहीं हैं क्योंकि उनका कोई टेम्परामेंट नहीं है। वह गुस्सैल थे।''

एक्टर ने आगे कहा, ''निर्देशक होना सेल्फलेस जॉब होता है क्योंकि आप सेट पर बॉस होते हैं, लेकिन आप सबका काम कर रहे होते हैं। फिर भी क्रेडिट उन्हें (एक्टर्स) को जाता है। आप उस फिल्म सेट के बॉस हैं, सभी फैसले आपको लेने हैं। वह लोग (सेट पर मौजूद क्रू) आपके पास आएंगे। चाहे लाइटनिंग के लिए पूछना हो या कोई परफॉर्मेंस हो, सब कुछ आपके फैसले पर निर्भर करता है। तो ये कुछ ऐसा है कि सेट पर निर्देशक ही भगवान है, लेकिन मेरे पिता इसके लिए तैयार नहीं थे।''

रणबीर कपूर की आने वाली फिल्में 

रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्मों में 'रामायण' शामिल है। उन्होंने इसकी शूटिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा वह एनिमल फिल्म के सीक्वल 'एनिमल पार्क' में भी नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Alia Bhatt और अपने 11 साल के एज गैप पर Ranbir Kapoor ने पहली बार की बात, बोले - 'अब थोड़ा अजीब लगता है'