Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranbir Kapoor से लेकर अनुष्का शर्मा और शाह रुख खान तक, नेपोटिज्म नहीं, बल्कि इस शब्द से करते हैं सख्त नफरत

बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज्म का मुद्दा काफी गहराया हुआ है। सोशल मीडिया पर अक्सर जाह्नवी कपूर से लेकर अनन्या पांडे जैसे सितारों को नेपो किड कहकर संबोधित किया जाता है लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि नेपोटिज्म नहीं बल्कि किसी और शब्द से बड़े-बड़े सितारों को नफरत है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 27 Feb 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
Ranbir Kapoor to Anushka Sharma and Shah Rukh Khan Reveal Why They Hate Calling Film Industry Bollywood/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन दिनों 'नेपोटिज्म' का मुद्दा बहुत गरमाया है। कंगना रनोट के 'कॉफी विद करण' में जब से नेपोटिज्म पर खुलकर बात की है, तब से सोशल मीडिया पर जब भी कोई स्टार किड का लॉन्च होता है, तो उसे सोशल मीडिया पर 'नेपो किड' कहकर संबोधित किया जाता है।

फिल्म इंडस्ट्री में इस पर अब खुलकर चर्चा होती है, लेकिन आपको बता दें कि नेपोटिज्म से ज्यादा एक और शब्द है, जिसे सुनना शाह रुख खान से लेकर रणबीर कपूर, माधुरी दीक्षित और अनुष्का शर्मा तक कई स्टार्स को अच्छा नहीं लगता है।

नेपोटिज्म नहीं, बल्कि इस शब्द को सुनना पसंद नहीं करते सितारे

हाल ही में रणबीर कपूर सहित कई सितारों ने ये बताया कि उन्हें कौन सा शब्द सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'द रोमांटिक्स' में यशराज प्रोडक्शन और यश चोपड़ा के करियर को लेकर काफी चीजें दर्शकों को पता चली।

इस सीरीज के लास्ट एपिसोड में जब स्टार्स से ये पूछा गया कि उनके दिमाग में 'बॉलीवुड' शब्द को सुनकर क्या आता है, तो सबसे पहले अनुष्का ने जवाब देते हुए कहा, 'मुझे बिल्कुल पसंद नहीं आता जब हमें बॉलीवुड वाला कहा जाता है'। उनके अलावा रणबीर कपूर ने बॉलीवुड पर कहा 'मुझे नफरत होती है'। उनके अलावा सलीम खान ने भी बॉलीवुड शब्द पर अपनी राय देते हुए कहा, 'मुझे ये शब्द ही पसंद नहीं है'।

शाह रुख खान 'बॉलीवुड' को लेकर सोचते थे ये बात

पठान एक्टर शाह रुख खान ने भी 'बॉलीवुड' पर अपनी राय देते हुए कहा, 'मुझे शुरुआत में लगता था कि ये शब्द 'ब' बॉम्बे से लिया गया है। मुझे बॉलीवुड कहना इसलिए नहीं पसंद है, क्योंकि इसमें पूरा इंडियन सिनेमा नहीं आता, जोकि उतना ही महत्वपूर्ण है'।

अभिषेक बच्चन ने कहा, 'हमारे बारे में एक लेख लिखा गया था कि 'बॉलीवुड', 'हॉलीवुड' का छोटा वर्जन है'। सिर्फ आज की पीढ़ी को ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह को भी हिंदी सिनेमा को 'बॉलीवुड' कहलवाना बिल्कुल भी नहीं पसंद है।

इस वजह से 'बॉलीवुड' शब्द पसंद नहीं करते सितारे

इस सीरीज में इन सितारों ने ये भी बताया कि आखिर वह 'बॉलीवुड' टर्म को क्यों नहीं पसंद करते हैं। अनुष्का शर्मा से लेकर शाह रुख खान सहित कई सितारों का मानना है कि वह भारत अलग-अलग तरह की फिल्मों को ग्लोबल स्तर पर रिप्रेजेंट करता है, इसलिए आप इसे 'इंडियन फिल्म इंडस्ट्री' और 'हिंदी फिल्म इंडस्ट्री' कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Ranveer singh: इस एक्ट्रेस की वजह से रणवीर सिंह को मिली थी पहली फिल्म, एक्टर ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें: Aditya Chopra की इस एक सलाह ने सूरज बड़जात्या की 'हम आपके हैं कौन' को बनाया ब्लॉकबस्टर, डूबने से बचाया करियर