Move to Jagran APP

'रामायण' के लिए Ranbir Kapoor ने कसी कमर, न वीएफएक्स, न सीजीआई, डायरेक्ट इस ट्रिक से खुद को देंगे 'श्रीराम' का लुक

नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनने वाली Ramayana को लेकर काफी बज है। फिल्म को लेकर अब तक तमाम अपडेट्स सामने आ चुकी हैं। रणबीर कपूर ने अपने रोल के लिए ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। रामायण बॉलीवुड और रणबीर कपूर के मेगा प्रोजेक्ट्स में से एक है जिससे जुड़ी एक-एक जानकारी जानने के लिए फैंस इच्छुक नजर आते हैं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Sat, 13 Apr 2024 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 02:26 PM (IST)
बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। वर्सटाइल एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की एक्टिंग परफॉर्मेंस को हमेशा सराहा गया है। सिल्वर स्क्रीन पर उन्होंने अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में अपना दमखम साबित किया है। 2023 में आई 'एनिमल' की सक्सेस के बाद एक्टर अब 'रामायण' में अच्छाई का पाठ पढ़ाते नजर आएंगे।

'रामायण' के लिए रणबीर ने कसी कमर

नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनने वाली 'रामायण' रणबीर कपूर के करियर की मेगाबजट प्रोजेक्ट है। इस मूवी के जरिये पहली बार फैंस एक्टर को एक पौराणिक रोल में देख सकेंगे। श्रीराम बनने के लिए रणबीर कपूर हर तरह की मेहनत करने के लिए तैयार हैं। इसके लिए उन्होंने इंटेंस ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। 

वीएफएक्स के यूज पर की मनाही

श्रीराम बनने के लिए रणबीर को न सिर्फ अपनी फिजिक पर, बल्कि डिक्शन पर भी काम करना है। एक्टर नैचुरल प्रोसेस से इस फिल्म के लिए वेट लॉस करना चाहते हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, CGI और VFX फैसिलिटी होने के बावजूद, रणबीर एक्सरसाइज और सही डायट से वेट लॉस करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने नितेश तिवारी को निर्देश भी दिया है कि वह सीजीआई और वीएफएक्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

को-प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़े यश

पहले ऐसी चर्चा थी कि एक्टर यश इस फिल्म में 'रावण' का रोल करेंगे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। वह इस फिल्म से को-प्रोड्यूसर के तौर पर जुड़ेंगे। 

ऑस्कर विनर देंगे म्यूजिक

'रामायण' फिल्म में म्यूजिक ऑस्कर विनर एआर रहमान और हंस जिमर देंगे।

क्या है सीजीआई?

सीजीआई का मतलब कम्प्युटर जेनरेटड इमेजनरी है। फिल्म मेकिंग में सीजीआई का बहुत यूज होता है। इसका इस्तेमाल एक्टर को जवान, बूढ़ा, मोटा या पतला दिखाने के लिए किया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, रणबीर कपूर स्ट्रिक्ट डाइट पर हैं। उन्होंने कार्ब्स खाना पूरी तरह से बंद कर दिया है और कार्डियो वस्कुलर एक्सरसाइज जैसे दौड़ना शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें: Ramayana Film: नितेश तिवारी की 'रामायण' का अब हिस्सा नहीं होगा ये एक्टर, हाथ में था ये मुख्य किरदार!


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.